कोरोना योद्धाओं के सम्मान में RCB की पहल, IPL 2020 में खास मैसेज वाली जर्सी पहनेंगे खिलाड़ी

RCB ने ऐसे फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि देने के लिए जर्सी में ‘मेरे कोविड हीरो’ (My Covid Heroes) लिखवाया है. फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का नया सीजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जा रहा है. भारत समेत दुनियाभर में इस साल कोरोना के कारण करोड़ों लोग संक्रमित हुए, जबकि लाखों की मौत हो गई. वहीं इस बीमारी के खिलाफ डटे डॉक्टरों, मेडिलकर्मियों, पुलिस कर्मियों समेत अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स लगातार लोगों की सेवा में जुटे हैं. ऐसे ही फ्रंटलाइन वर्कर्स को IPL 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने सम्मानित करने का फैसला किया है और इसके लिए टीम अपनी जर्सी पर एक खास मैसेज के साथ उतरेगी.

कोविड-19 महामारी में लोगों की सेवा में जुटे डॉक्टर्स, मेडिकलकर्मी और कई पुलिसकर्मी भी इस जानलेवा वायरस का शिकार हुए हैं और इनमें से कई की मौत भी हुई है. ऐसे में RCB ने ऐसे फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि देने के लिए जर्सी में ‘मेरे कोविड हीरो’ (My Covid Heroes) लिखवाया है. फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

पूरे टूर्नामेंट के दौरान मैच और ट्रेनिंग में पहनेंगे जर्सी

फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में कहा, “इन असली योद्धाओं के प्रयासों और बलिदानों को सम्मानित करने और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ‘माई कोविड हीरोज’ नाम के संदेश के साथ पूरे टूर्नामेंट में मैच के दौरान और ट्रेनिंग के दौरान जर्सी पहनेगी.” फ्रेंचाइजी ने कहा कि खिलाड़ी सभी कोविड हीरोज को श्रद्धांजलि देंगे अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर उनकी प्ररेणादायी कहानी शेयर करेंगे.

टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, “मुझे बैंगलोर की माई कोविड हीरोज की जर्सी पहन कर काफी गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने दिन-रात लड़ाई लड़ी है और मैं उनको अपना हीरो कहकर सम्मानित महसूस करता हूं.”

आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से भारत में होना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया था. बाद में इसे 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कराने का फैसला किया गया.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts