IPL 2020: KXIP से हार के बाद कोहली को मिली कड़ी सजा, लगा 12 लाख का जुर्माना

विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर RCB के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन उनके गेंदबाज लय में नजर नहीं आए.

Source- IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में गुरुवार का दिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए बेहद ही निराशाजनक रहा. पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद कोहली पर मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा गया. इस मैच में टॉस के सिवा RCB के पक्ष में कुछ भी नहीं गया. टॉस जीतकर RCB के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन उनके गेंदबाज लय में नजर नहीं आए. कोहली इस मैच में खुद के प्रदर्शन से भी बेहद निराश थे.

मैच के दौरान धीमी ओवर गति

RCB ने KXIP के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की. इसके लिए टीम के कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. लीग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. IPL 2020 में धीमी ओवर गति का यह पहला मामला है. विराट के लिए यह मैच बेहद ही निराशाजनक रहा. दुनिया के बेहतरीन फील्डर्स में से एक माने जाने वाले कोहली ने पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के दो आसान कैच टपका दिए.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: दिल्ली और CSK के बीच मुकाबला आज, चोटिल खिलाड़ियों से परेशान दोनों टीमें

RCB के गेंदबाजों ने दो बार केएल राहुल को उनके शतक से पहले आउट करने के मौके बनाए थे. कोहली ने जिस वक्त राहुल का कैच छोड़ा, तब वो शतक से काफी दूर थे. दो बार मिले जीवनदान का फायदा राहुल ने भरपूर उठाया और ना सिर्फ शतक जड़ा बल्कि टीम को स्कोर को भी 200 रन के पार पहुंचा दिया. केएल राहुल ने 69 गेंदों पर 7 छक्के और 14 चौके के साथ 132 रनों की बड़ी और नाबाद पारी खेली. RCB की पूरी टीम सिर्फ 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई.

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा- ‘मुझे सामने से पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी. उन दो कैचों के कारण हमें 30-40 रनों का नुकसान हुआ. अगर हम उन्हें 180 रनों तक रोक लेते तो हम पर पहली गेंद से बड़े शॉट्स मारने का दबाव नहीं रहता.’ विराट ने कहा कि इस तरह की चीजें होती रहती हैं. अच्छे मैच, बुरे मैच आते रहते हैं. यह आगे बढ़ने का समय है, लेकिन जैसा मैंने कहा मुझे आगे रहकर टीम का नेतृत्व करना चाहिए था, वो दो कैच काफी महंगे रहे. बल्ले से भी मुझे अच्छा करना चाहिए था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: केएल राहुल की 132 रनों की पारी ने तोड़े IPL के सारे रिकॉर्ड

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts