IPL 2020, RCB vs MI: ईशान किशन की 99 रनों की पारी गई बेकार, बैंगलोर ने जीता सुपर ओवर

बैंगलोर (RCB) और मुंबई (Mumbai) के बीच मैच सुपर ओवर (Super Over) में पहुंचा मैच बैंगलोर ने जीत लिया. मुंबई ने 1 विकेट के नुकसान पर 7 रन बनाए थे जहां डिविलियर्स और विराट की जोड़ी ने सुपर ओवर में बैंगलोर को जीत दिला दी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:24 pm, Mon, 28 September 20
xi punjab vs royal challengers bangalore preview chris gayle against virat kohli kxip vs rcb ipl 2020
क्रिस गेल इस सीजन के अपने पहले मैच में उतरेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आज के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सुपर ओवर में हरा दिया. मुंबई ने यहां सुपर ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 7 रन बनाए थे जिसे डिविलियर्स और विराट की जोड़ी ने पीछा कर बैंगलोर की झोली में जीत डाल दी. मुंबई की तरफ से पोलार्ड और हार्दिक पंड्या पारी की शुरुआत करने आए थे. वहीं इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ईशान किशन (Ishan kishan) और पोलार्ड (Pollard)  ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया और बैंगलोर के जरिए बनाए गए 202 रनों के टारगेट को बराबरी पर पहुंचा कर मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया था. ईशान किशन ने यहां 99 तो वहीं पोलार्ड ने 60 रनों की पारी खेली. बैंगलोर ने यहां पहली पारी में 202 रनों का टारगेट सेट किया था. जहां मुंबई के बल्लेबाजों ने इस बराबरी तक पहुंचा दिया. सुपर ओवर में यहां बैंगलोर को 8 रन बनाने थे. अंत में बुमराह के ओवर में 1 गेंद पर 1 रन की जरुरत थी जहां विराट ने अंत में चौका मार बैंगलोर को मैच जीता दिया. यहां बैंगलोर ने 3 मैचों में से 2 मैच जीत लिए हैं. ईशान किशन की अटैकिंग पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ दी मैच से नवाजा गया.

मुंबई की पारी

मुंबई इंडियंस की तरफ से पारी की शुरुआत करने रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक आए. दोनों बल्लेबाजों ने पहले ओवर में ही 14 रन ठोक दिए थे लेकिन तभी विराट ने वाशिंगटन सुंदर को गेंदबाजी के लिए बुलाया और दांव रोहित पर काम कर गया. रोहित एक बड़ा शॉट मारने के चक्कर में 8 रन बनाकर कैच आउट हो गए.

 

इसके बाद अगले ही ओवर में सूर्यकुमार यादव भी 0 रन पर उडाना का शिकार हो गए. अब क्रीज पर ईशान किशन और डी कॉक थे. दोनों पारी को संभाल ही रहे थे कि डी कॉक चहल का शिकार हो गए. उन्होंने 14 रन बनाए.

अब पूरी जिम्मेदारी किशन और पंड्या पर थी. दोनों बल्लेबाजों ने कुछ हद तक टीम को संभालने की कोशिश की. यहां ईशान किशन ने कुछ बड़े शॉट्स भी लगाए. इस तरह टीम ने 70 का स्कोर पार किया. लेकिन तभी 78 के स्कोर पर पंड्या छक्का मारने के चक्कर में 15 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद किशन का साथ देने पोलार्ड आए. दोनों ने धीरे धीरे टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. इस बीच अपना पहला मैच खेल रहे ईशान किशन ने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया.  टीम ने यहां 4 विकेट के नुकसान पर 14.3 ओवरों में 100 रनों का टारगेट पार कर लिया था. टीम को अभी भी यहां जीत के लिए 102 रनों की जरुरत थी. तभी किशन और पोलार्ड ने बड़े शॉट्स लगाने शुरु किए. 17 ओवर में मुंबई 149 रन बना चुकी थी जहां पोलार्ड ने जाम्पा के एक ही ओवर में 26 रन जड़ दिए.

ईशान किशन जहां 70 तो वहीं पोलार्ड 38 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. टीम को यहां 18 गेंदों में 53 रनों की जरूरत थी. और यहां पोलार्ड ने 20 गेंदों में ही अर्धशतक जड़कर टीम को लक्ष्य के और करीब पहुंचा दिया. मुंबई को अब यहां से 2 ओवरों में 29 रनों की जरूरत थी. दोनों बल्लेबाज अभी भी क्रीज पर मौजूद थे और टीम को यहां अंतिम ओवर में 6 में 19 रनों की जरुरत थी. टीम को जब 2 गेंदों में 5 रनों की जरुरत थी तभी ईशान किशन 99 रनों पर आउट हो गए. मुंबई को अभी भी 1 गेंदों में 5 रनों की जरुरत थी. तभी पोलार्ड ने चौका मारकर मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)