IPL 2020, RCB vs MI: मुंबई इंडियंस टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, ईशान किशन की वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आज के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टक्कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ है. मुंबई जहां अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी है तो वहीं विराट एंड कंपनी को पिछले मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:01 pm, Mon, 28 September 20
source- ipl/bcci

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आज के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टक्कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ है. यहां रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इससे पहले बैंगलोर को जहां पिछले मैच में हार नसीब हुई थी तो वहीं रोहित शर्मा एंड कंपनी अपना पिछला मैच जीत चुकी है. बैंगलोर के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके कप्तान का खराब फॉर्म हैं. विराट पिछले दोनों मैचों में फेल रहे हैं.

मुंबई की टीम में जहां सौरभ तिवारी अनफिट हैं. उनकी जगह ईशान किशन को जगह मिली है तो वहीं बैंगलोर में उमेश यादव और डेल स्टेन बाहर हैं और जाम्पा, उडाना और गुरकीरत आज अपना पहला मैच खेलेंगे.

मुंबई और बैंगलोर के बीच अब तक कुल 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं जहां मुंबई ने 16 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं बैंगलोर ने 9. ऐसे में मुंबई का पलड़ा यहां भारी है. वहीं पिछले 5 मैचों में मुंबई ने 4 मैच जीते हैं.

बैंगलोर के कप्तान अगर आज फॉर्म में आते हैं और मुंबई के खिलाफ 85 रन बनाते हैं तो वो टी20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे करने वाले इकलौते भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे तो वहीं मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा 10 रन और बनाते हैं तो वो विराट और रैना के साथ 5000 रनों के क्लब में शामिल हो जाएंगे.

बैंगलोर की तरफ से अगर आज देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स चल जाते हैं तो टीम मुंबई को कड़ी टक्कर दे सकती है. वहीं गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

जबकि मुंबई इंडियंस की तरफ से बुमराह, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या में कोई भी बल्लेबाज चल जाता है तो टीम ये मुकाबला अपने नाम कर सकती है. जबकि गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और बुमराह कमाल कर सकते हैं.

 

दोनों टीमें-

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरु उड़ाना.

मुंबई इंडियंस- क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैंटिंसन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)