IPL 2020, RCB vs MI: पडिक्कल- डिविलियर्स का चला बल्ला, MI को जीतने के लिए चाहिए 202 रन

रॉयल चैलेंजर्स (Royal Challengers Bangalore) के ओपनिंग बल्लेबाजों की मदद से बैंगलोर ने यहां मुंबई के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा है. टीम की तरफ से डिविलियर्स, पडिक्कल और फिंच ने अर्धशतक बनाए.

source- ipl/bcci

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आज के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ है. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और बैंगलोर को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. यहां बैंगलोर ने पहले इनिंग्स में अपने ओपनिंग जोड़ी की बदौलत बेहतरीन बल्लेबाजी की और मुंबई के सामने 202 रनों का लक्ष्य दिया. बैंगलोर की पारी की शुरुआत देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच ने की. दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही मुंबई को गेंदबाजों को टारगेट करना शुरू कर दिया था.

ओपनिंग जोड़ी की बदौलत टीम ने यहां पॉवरप्ले में बिना किसी नुकसान के 59 रन बना लिए थे. जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने कुछ बड़े शॉट्स खेले. इस दौरान एरॉन फिंच ने 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन तभी अटैक करने के चक्कर में वो 8वें ओवर में बोल्ट का शिकार हो गए और कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए. 9 ओवर में टीम ने यहां 1 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए थे.

अब क्रीज पर पडिक्कल का साथ देने विराट कोहली आए. विराट पिछले दो मैचों से लगातार फेल हो रहे थे, ऐसे में उनपर दबाव साफ दिख रहा था जहां उन्होंने पहली 10 गेंदों पर सिर्फ 3 रन बनाए. तो वहीं अंत में चाहर ने उन्हें रोहित के हाथों कैच आउट करवा दिया. अब क्रीज पर डिविलियर्स आए. इसके बाद 13 ओवरों में ही पडिक्कल ने लगातार 2 छक्के लगाकर टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचा दिया.

यहां टीम ने 15 ओवरों में 2 विकेट खोकर 123 रन बना लिए थे. तभी पडिक्कल ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद एबी डिविलियर्स ने कुछ बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए. टीम ने यहां 17 ओवरों में ही 150 का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन तभी एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में पडिक्कल 54 रन बनाकर बोल्ट का शिकार हो गए. अब डिविलियर्स का साथ देने दुबे आए.

टीम ने 18 ओवर में 164 रन बना लिए थे और डिविलियर्स बड़े शॉट्स खेल रहे थे. उन्होंने बुमराह को कई बडे़ शॉट्स मारे और 23 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया. यहां दुबे ने भी कई बड़े शॉट्स लगाए और अंत में टीम ने मुंबई के सामने 202 रनों का लक्ष्य रखा. बैंगलोर ने यहां अंतिम 5 ओवरों में 78 रन बनाए. दुबे ने यहां 10 में 28 रन बनाए.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts