IPL 2020: विराट-अनुष्का पर गावस्कर के किस कॉमेंट से मचा बवाल, क्या है उसकी सच्चाई?

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के बारे में टिप्पणी कर विवादों में फंस गए हैं.

virat kohli anushka sharma australia tour indin cricket team
भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम इसी हफ्ते जारी होने की संभावना है.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा के बारे में टिप्पणी कर विवादों में फंस गए हैं. कोहली के लिए KXIP के खिलाफ मुकाबला अच्छा नहीं रहा. कोहली ने पहले केएल राहुल (KL Rahul) के दो कैच छोड़े और इसके बाद वो बल्ले से भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. मैच के दौरान कॉमेंट्री कर रहे गावस्कर ने इसके बाद कोहली की अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा को जोड़ते हुए टिप्पणी की. इसके बाद कोहली के फैंस BCCI से गावस्कर को कॉमेंट्री पैनल से हटाने की मांग करने लगे.

दरअसल, जिस कॉमेंट को लेकर गावस्कर की आलोचना हो रही है, उसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. गावस्कर ने कॉमेंट्री के दैरान कहा, “वो (विराट) जानते हैं कि प्रैक्टिस से ही वो बेहतर बन सकते हैं. जब लॉकडाउन था तो सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग की प्रैक्टिस की उन्होंने. वो वीडियो देखी हमने.”

ट्विटर यूजर्स ने यहां पर गावस्कर के इस कॉमेंट को गलत अर्थों में पेश किया और जिसके बाद गावस्कर की लगातार आलोचना की जारी है. साथ ही उन्हें कॉमेंट्री पैनल से हटाने की मांग की जा रही है. दरअसल, गावस्कर उस वायरल वीडियो का जिक्र कर रहे थे, जिसमें लॉकडाउन के दौरान कोहली अपने घर के बाहर अनुष्का के साथ क्रिकेट खेल रहे थे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने दर्ज की पहली जीत, RCB को 97 रन से किया चित्त

बेहतरीन फील्डिंग के लिए मशहूर विराट की गलती टीम पर बहुत भारी पड़ी और नतीज यह हुआ कि उसे आखिर में मैच गंवाना पड़ा. कोहली ने जिस वक्त राहुल का कैच छोड़ा, तब वो शतक से काफी दूर थे. RCB के गेंदबाजों ने दो बार केएल राहुल को उनके शतक से पहले आउट करने के मौके बनाए थे, लेकिन दोनों ही बार कप्तान विराट कोहली ने अपने हाथ से आसान कैच टपका दिए थे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: केएल राहुल की 132 रनों की पारी ने तोड़े IPL के सारे रिकॉर्ड

मैच के बाद कोहली ने कहा- ‘मुझे सामने से पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी. उन दो कैचों के कारण हमें 30-40 रनों का नुकसान हुआ. अगर हम उन्हें 180 रनों तक रोक लेते तो हम पर पहली गेंद से बड़े शॉट्स मारने का दबाव नहीं रहता.’ विराट ने कहा कि इस तरह की चीजें होती रहती हैं.

RCB की पूरी टीम सिर्फ 17 ओवर में 109 रन पर ढेर हो गई औक टीम को 97 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी. पंजाब की जीत के असली नायक उसके कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) रहे, जिन्होंने 69 गेंदों पर 7 छक्के और 14 चौके के साथ 132 रनों की बड़ी और नाबाद पारीखेली और टीम के स्कोर को 206 रन तक लेकर गए.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts