IPL 2020: रिषभ पंत की बल्लेबाजी पर कोच पॉन्टिंग का जवाब, कहा- ‘इसको ट्रेनिंग की जरूत नहीं’

आज दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स 11 पंजाब के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग को अपनी टीम के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत पर पूरा भरोसा है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें एडिशन की शुरुआत हो चुकी है और यहां कोच और क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी टीमों को लेकर लगातार बयान दे रहे हैं. ऐसे में अब दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच और लेजेंड्री पूर्व क्रिकेटर रिकी पॉन्टिंग ने भी युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को लेकर अपना बयान दिया है. दिल्ली आज आईपीएल के दूसरे मुकाबले में अपने सफर का आगाज करने जा रही है जहां टीम अपना पहला मुकाबला किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ खेलेगी.

यहां टीम के पास पहले ही कई मजबूत खिलाड़ी हैं तो वहीं श्रेयस अय्यर जैसा कप्तान टीम के लिए फायदेमंद साबित हो चुका है. ऐसे में ये देखना होगा कि पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है.

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला विदेशी खिलाड़ी कौन है?
Vote

पॉन्टिंग से जब पूछा गया कि वो रिषभ पंत को लेकर क्या सोचते हैं तो इसपर उन्होंने कहा कि, वो एक ऐसा खिलाड़ी है जिसपर ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं. पंत की बल्लेबाजी और तैयारी को देखते हुए मैं उनपर काफी ध्यान देता हूं. वो एक ऐसा खिलाड़ी है जिसपर आपको ज्यादा ट्रेनिंग देने की जरूर महसूस नहीं होती. क्योंकि जब भी मौका आएगा पंत जरूर परफॉर्म करेंगे.

पॉन्टिंग ने अपनी टीम को लेकर कहा कि, मैं अपनी टीम से काफी खुश हूं. टीम में कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्ते जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं तो वहीं अब टीम में आर अश्विन भी शामिल हो गए हैं जिससे टीम और मजबूत हो गई है. उन्होंने बताया कि कुछ खिलाड़ी हमारे लिए हथियार जैसे हैं. ऐसे में रहाणे और अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में आने के बाद ये टीम और मजबूत दिखती है.

बता दें कि आईपीएल के पहले मुकाबले में कल चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया और टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया. चेन्नई की तरफ से रायडू और फाफ डुप्लेसी जीत के हीरो रहे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts