16 साल पहले पिता के खिलाफ मैच खेला, अब बेटे के साथ की बल्लेबाजी, IPL इतिहास में दर्ज हुआ इस खिलाड़ी का नाम

राजस्थान के लिए रियान के साथ क्रिकेट खेल रहे उथप्पा ने 16 साल पहले उनके पिता के खिलाफ क्रिकेट खेला था.

क्रिकेट की रंगीनियत समेटे IPL खेल तो है युवा जोश का, लेकिन इस लीग में कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्होंने एक जनरेशन भी देखा है. ऐसे ही एक क्रिकेटर हैं राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा, जिनका नाम इसे लेकर IPL इतिहास में दर्ज हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में रियान पराग के क्रीज पर कदम रखते ही उथप्पा ने ये उपलब्धि हासिल कर ली. IPL मैच में रियान पराग के साथ बल्लेबाजी करने वाले उथप्पा 16 साल पहले उनके पिता के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं. फर्क सिर्फ इतना है कि रियान के साथ खेलने वाले उथप्पा ने उनके पिता के खिलाफ क्रिकेट खेला था.

जब रियान के पिता के खिलाफ खेले उथप्पा

16 साल पहले रियान के पिता पराग दास और रॉबिन उथप्पा एसोशिएसन की ओर से खेले क्रिकेट में आमने सामने हुए थे. उस मुकाबले में रॉबिन कर्नाटका क्रिकेट एसोशिएसन यानी KSCA XI का प्रतिनिधित्व कर रहे थे . जबकि रियान के पिता पराग दास असम क्रिकेट एसोशिएसन XI टीम का हिस्सा थे.

उथप्पा ने रियान को दिया ‘धोखा’!

बहरहाल, रॉबिन ने तो रियान के पिता के खिलाफ क्रिकेट खेला था. लेकिन, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में तो उन्होंने रियान के साथ खेलकर भी उसके साथ बड़ा धोखा कर दिया. उथप्पा ने अपनी ही कॉल पर रियान को रन आउट करा दिया. और, राजस्थान की पिछली जीत का नायक सिर्फ 1 रन पर मन मसोसते हुए डगआउट की ओर लौट गया.

राजस्थान की हार की वजह बन गया रनआउट

रियान को रन आउट कराने के बाद अनुभवी होने के नाते उथप्पा की जिम्मेदारी बनती थी कि वो टीम को जीत दिलाकर लौटे. लेकिन, इस सीजन में बरकरार उनका फ्लॉप शो इस मुकाबले में भी जारी रहा. क्रीज पर वक्त बिताने और लगभग 5 ओवर खेलने के बाद उथप्पा सिर्फ 32 रन बनाकर अपनी टीम को मंझधार में छोड़ डगआउट लौट गए. दिल्ली के खिलाफ राजस्थान की हार में उथप्पा के बल्ले से बड़ा स्कोर न निकलना और रियान पराग का रनआउट एक बड़ा फैक्टर बना.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts