IPL 2020: रॉबिन उथप्पा से KKR के खिलाफ हुई ये भयानक गलती, मिल सकती है सजा!

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) मुश्किल में पड़ सकते हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:21 am, Thu, 1 October 20
IPL/BCCI

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) मुश्किल में पड़ सकते हैं. दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैच में उनसे अनजाने में एक बड़ी गलती हो गई है. मैदान पर लगे कैमरों ने उथप्पा की इस गलती को साक्ष्य के तौर पर कैप्चर भी कर लिया है. बता दें कि राजस्थान के स्टार खिलाड़ी उथप्पा की गलती ये है कि वो KKR के खिलाफ मैच में गेंद को थूक से चमकाते देखे गए. वो भी तब जब ICC ने इस साल जून से ही कोरोना महामारी के दौर में क्रिकेट में ऐसा करने पर सख्ती के साथ बैन लगा रखा है. गेंद को चमकाने के लिए इस दौरान थूक या लार के बजाए पसीने के इस्तेमाल की सलाह दी गई है.

उथप्पा से हुई गलती से ‘मिस्टेक’

उथप्पा की गलती वाली घटना KKR की पारी के तीसरे ओवर की है. इस ओवर की 5वीं गेंद को सुनील नारायण ने थर्ड मैन एरिया में खेला, ये कैच था लेकिन उथप्पा ने ड्रॉप कर दिया. कैच छोड़कर सुनील को जीवनदान देने के बाद उथप्पा से वो गलती हो गई, जो नहीं होनी चाहिए थी. उन्हें कैमरों ने बॉल को थूक से चमकाते हुए पकड़ लिया. भले ही उथप्पा से ये गलती अनजाने में हुई हो लेकिन ऑथोरिटीज अगर चाहे तो उन पर जुर्माना लगा सकती है. वैसे ऐसा नहीं है कि इस मामले में ICC के बैन लगाने के बाद उथप्पा इस गलती को करने वाले पहले क्रिकेटर हैं. उनसे पहले भी कई क्रिकेटर्स अनजाने में बॉल को थूक से चमकाते देखे गए हैं, जिन्हें पहली दफा सिर्फ वॉर्निंग देकर छोड़ दिया गया.

KKR का भी हिस्सा रहे हैं उथप्पा

बता दें कि, रॉबिन उथप्पा राजस्थान का हिस्सा बनने से पहले कई सालों तक KKR की टीम का हिस्सा रहे हैं. इस बार जब KKR ने उन्हें छोड़ा तो राजस्थान ने 3 करोड़ की बोली लगाकर खुद से जोड़ लिया. KKR के खिलाफ मैच में राजस्थान के लिए उथप्पा कुछ खास नहीं कर सके और 7 गेंदों पर सिर्फ 2 रन ही बनाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: KKR के प्रदर्शन पर सचिन तेंदुलकर ने कुछ ऐसा कहा कि नि:शब्द हो गए शाहरुख खान

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)