IPL 2020: KXIP के खिलाफ पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, सिर्फ 2 बल्लेबाजों ने किया ऐसा

किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच आईपीएल (IPL) का मुकाबला खेला जा रहा है. यहां मुंबई के कप्तान रोहित ने पहले ही ओवर में ऐसा कारनामा कर दिया जहां तक अब तक सिर्फ 2 बल्लेबाज ही पहुंच पाए हैं.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 8:05 pm, Thu, 1 October 20
rajasthan royals vs mumbai indians today match preview ipl 2020 rohit sharma steve smith mi rr
राजस्थान के लिए प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में जीत जरूरी है. SOURCE- twitter mi

आईपीएल (IPL) के आज के मुकाबले में किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) की टक्कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ है. यहां पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऐसे में मुंबई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग के लिए आए और आते ही उन्होंने इतिहास रच दिया. रोहित शर्मा अब टूर्नामेंट में 5000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं. रोहित को आज के मैच में ये कारनामा करने के लिए सिर्फ 2 रनों की जरूरत थी और उन्होंने आते ही ऐसा कर दिया.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ टीम के टॉप ऑर्डर के बाकी बल्लेबाजों की तरह ही रोहित भी नाकाम रहे थे और मुंबई को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था. रोहित के पास उस मैच में भी ये मकाम हासिल करने का मौका था, लेकिन तब वह चूक गए थे.

रोहित IPL में 5,000 रन बनाने वाले सिर्फ तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के अलावा सिर्फ विराट कोहली (5,430) और सुरेश रैना (5,368) ही ये उपलब्धि हासिल कर सके हैं, जो सबसे ज्यादा रनों के मामले में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं.

रोहित के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत बेहद मिली-जुली रही है. पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ वह सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने जबरदस्त वापसी की. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ हुए उस मुकाबले में रोहित ने शानदार 80 रन बनाए थे, जबकि RCB के खिलाफ सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे.

क्या एमएस धोनी के साथ बिगड़ गए हैं सुरेश रैना के रिश्ते? रैना के इस कदम से मिला जवाब!

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)