• Home  »  IPL 2020खेल   »   रोहित शर्मा ने KKR के खिलाफ पहली गेंद खेलते ही की रिकॉर्ड की बराबरी, डीकॉक ने जड़ी दूसरी सबसे तेज फिफ्टी

रोहित शर्मा ने KKR के खिलाफ पहली गेंद खेलते ही की रिकॉर्ड की बराबरी, डीकॉक ने जड़ी दूसरी सबसे तेज फिफ्टी

रोहित शर्मा ने KKR के खिलाफ अपनी इनिंग की शुरुआत पहली गेंद पर चौका जड़कर की थी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:03 am, Sat, 17 October 20

अबु धाबी में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज क्वांटन डीकॉक ने मिलकर कोलकाता नाइट राइडर्स के अरमानों पर पानी फेर दिया. दोनों ने और खासकर डीकॉक ने KKR के गेंदबाजों की ऐसी धुलाई की कि वो बस तमाशाबीन बने रहे. कोलकाता के कप्तान नए कप्तान और IPL में भी पहली बार कप्तानी कर रहे ऑयन मॉर्गन अपनी तरकस में तीर तलाशते रहे कि कोई तो हो जो इस जोड़ी को तोड़ सके. लेकिन, जब तक उन्हें इस पार्टनरशिप को तोड़ने वाला तीर मिला, तब तक काफी देर हो चुकी थी. रोहित और डीकॉक के बीच पहले विकेट के लिए हुई 94 रन की साझेदारी मुंबई की जीत से यारी की इबारत लिख चुकी थी.

पहली गेंद पर रिकॉर्ड की बराबरी

रोहित शर्मा ने मैच में 35 रन की पारी खेली. अमूमन होता ये है कि बल्लेबाज अपनी इनिंग के दौरान कोई कीर्तिमान स्थापित करता है. लेकिन इस पारी के दौरान रोहित ने पहली ही गेंद पर एक IPL रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. हुआ ये कि रोहित जब लक्ष्य का पीछा करने उतरे तो उन्होंने पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया, जिसके साथ उनका नाम IPL के रिकॉर्ड बुक में आ गया. इसके साथ वो IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा 19 बार पहली गेंद पर चौका लगाने के वीरेंद्र सहवाग, रॉबिन उथप्पा और विराट कोहली के क्लब में शामिल हो गए. इतना ही नहीं रोहित एक टीम यानी KKR के खिलाफ IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज तो थे ही. 35 रन की पारी के बाद उन्होंने उस स्कोर को बढ़ाकर अब 939 रन का कर दिया है. यानी एक टीम के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा अब रोहित से दूर नहीं है.

डीकॉक ने KKR का धागा खोला !

डीकॉक ने KKR के खिलाफ 44 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 78 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इस पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया जो कि IPL में उनकी दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है और ओवरऑल 7वीं सबसे तेज. 2019 से अबतक डीकॉक मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा 7 अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं.  कमाल की बात ये है कि डीकॉक का प्रदर्शन इस पारी से पहले KKR के खिलाफ बिल्कुल भी अच्छा नहीं था. इससे पहले उन्होंने 9 पारियों में कोलकाता के खिलाफ सिर्फ 11.5 की खराब औसत से रन बनाए थे. लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने खराब प्रदर्शन को ताक पर रखकर KKR के गेंदबाजों का धागा खोल दिया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)