IPL 2020: मुंबई और RCB के बीच कड़ी टक्कर आज, फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे विराट

दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज- विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच आज टक्कर देखने को मिलेगी. कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और रोहित की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी.

Source- IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज- विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और रोहित की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होगी. कप्तानी के लिहाज से देखा जाए तो रोहित IPL में कोहली से बेहतर साबित हुए हैं. 4 बार मुंबई को खिताब दिला चुके रोहित को लीग के सबसे कप्तानों में गिना जाता है, लेकिन कोहली की झोली में अब तक एक भी IPL खिताब नहीं है.

विराट कोहली और रोहित शर्मा में से IPL में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी किसने की है?

 

वहीं, बल्लेबाजी की बात की जाए तो रोहित इस सीजन कोहली से एक कदम आगे चल रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत की कहानी लिखी थी, लेकिन कोहली अभी तक ऐसा नहीं कर पाए हैं. पिछले दोनों मैचों में वो बल्ले से असरदार साबित नहीं हुए हैं. मुंबई के खिलाफ कोहली की नजरें अपनी फॉर्म में वापसी करने पर होंगी.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: राजस्थान और KXIP के बीच मुकाबले में जमकर बरसे रन, रिकॉर्ड्स की लगी झड़ी

कोहली का चलना जरूरी

पहले मैच में अर्धशतक जमाने वाले देवदत्त पडिकल अच्छी फॉर्म में हैं. इस मैच में उनके सामने कड़ी चुनौती होगी, क्योंकि मुंबई के जसप्रीत बुमराह को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनके सलामी जोड़ीदार एरॉन फिंच भी लय में हैं. वह हालांकि अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन उनका बल्ला कभी भी चल सकता है.

लय में हैं चहल

गेंदबाजी में टीम के पास डेल स्टेन जैसा नाम है पर स्टेन में वो धार अभी तक देखने को नहीं मिली है, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. उमेश यादव और नवदीप सैनी ने पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ अच्छा किया था. सही मायने में इन दोनों पर ही टीम की गेंदबाजी का भार होगा. स्पिन में युजवेंद्र चहल पर टीम निर्भर करेगी. चहल ने पिछले दोनों मैचों में अहम समय पर विकेट निकाले थे.

मुंबई का मध्यक्रम अब तक खामोश

मुंबई की सलामी जोड़ी क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा फॉर्म में हैं. सूर्यकुमार यादव भी रन बना रहे हैं और सौरभ तिवारी ने अभी तक बड़ी पारी नहीं खेली है, लेकिन वो टीम को संभालने में कामयाब रहे हैं. इस सीजन में अब तक ये चार बल्लेबाज ही मुंबई की धुरी रहे हैं. निचले क्रम में पांड्या ब्रदर्स का बल्ला खामोश ही है और किरन पोलार्ड भी अपने रंग में नजर नहीं आए हैं.

गेंदबाजी में रोहित थोड़ा सतर्क रहना चाहेंगे, क्योंकि सामने दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज कोहली और डिविलियर्स हैं. अगर इनमें से कोई एक भी चल गया तो रोहित उस अंजाम से वाकिफ हैं. यहां लेग स्पिनर राहुल चहर की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी और अगर रोहित दूसरे स्पिनर के साथ जाना चाहेंगे तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वो कौन होगा. तेज गेंदबाजी में बुमराह के अलावा ट्रेंट बोल्ट पर भी जिम्मेदारी होगी.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली (कप्तान) एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा.

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अनमोलप्रीत सिंह, अनुकू रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मिशेल मैकलेनघन, मोहसिन खान, नाथन कल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, , राहुल चहर, सौरभ तिवारी, शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, आदित्य तारे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020, RR vs KXIP: तेवतिया ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने 4 विकेट से पंजाब को हराया

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts