IPL 2020: बेयरस्टो की पारी गई बेकार, चहल की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते बैंगलोर को मिली 10 रनों से जीत

यहां बैंगलोर के खिलाफ अपना पहला मैच खेल रही सनराइजर्स हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा है. बेयरस्टो की बेहतरीन पारी के बावजूद हैदराबाद के बल्लेबाज अंत में पूरी तरह से फेल हो गए. बैंगलोर की तरफ से चहल ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की.

IPL के तीसरे मुकाबले में यहां युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की शानदार गेंदबाजी के चलते बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. बैंगलोर ने हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 10 रनों से हरा दिया. बैंगलोर की तरफ से चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए और बाकी का काम सैनी और स्टेन ने किया. हैदराबाद के 7 विकेट 121 रन से लेकर 153 रनों के बीच गिरे. बैंगलोर की यहां काफी अच्छी शुरुआत थी और टीम के गेंदबाज शुरु से ही हैदराबाद के बल्लेबाजों पर दबाव बना रहे थे. जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम को पहले ओवर में डेविड वॉर्नर के रूप में सबसे बड़ी कामयाबी मिली. इसे वॉर्नर की खराब किस्मत ही कहेंगे, क्योंकि उमेश यादव ने जब बेयरस्टो को गेंद फेंकी तो बेयरस्टो ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े वॉर्नर की तरफ काफी तेजी से गेंद मारी जो सीधे यादव के हाथ से लगकर विकेट पर लग गई. और उस दौरान वॉर्नर अपने क्रीज से बाहर थे जिस कारण उन्हें सस्ते में पवेलियन लौटना पड़ा.

बेयरस्टो और पांडेय ने संभाली हैदराबाद की पारी

इसके बाद क्रीज पर बेयरस्टो का साथ देने मनीष पांडेय आए. दोनों बल्लेबाजों ने उमेश यादव को काफी रन मारे. इस तरह दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. इसके बाद भी दोनों का बल्ला लगातार चलता रहा. लेकिन तभी 89 के स्कोर को मनीष पांडेय 34 रन बनाकर आउट हो गए. यहां चहल की गेंदबाजी काफी कारगर साबित हुई और उन्होंने हैदराबाद के बल्लेबाजों पर रोक भी लगाया.

अब बेयरस्टो का साथ देने अंडर 19 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रियम गर्ग आए. इस बीच बेयरस्टो को एक जीवनदान भी मिला जब उमेश यादव की गेंद पर बाउंड्री पर खड़े डेल स्टेन ने कैच छोड़ दिया. तब तक हैदराबाद ने 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था. इसके बाद भी बेयरस्टो के कई कैच छूटे जिसे पकड़ पाने में बैंगलोर के फील्डर्स पूरी तरह से फेल रहे.

चहल ने दिलाया अहम ब्रेकथ्रू

बैंगलोर की तरफ से किसी एक गेंदबाज ने टीम को मैच में बनाकर रखा तो वो थे युजवेंद्र चहल. चहल ने पूरे मैच में बैंगलोर के लिए दो अहम विकेट लिए जिसमें एक थे मनीष पांडेय तो वहीं दूसरे बेयरस्टो. खतरनाक दिख रहे बेयरस्टो को चहल ने 61 रनों पर बोल्ड कर दिया. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और दो छक्के मारे. तब तक बैंगलोर ने 100 रन पूरे कर लिए थे. लेकिन तभी चहल ने विजय शंकर को 0 रन पर पवेलियन भेजकर बैंगलोर को वापस मैच में ला दिया. इसके बाद क्रीज पर आए अभिषेक और प्रियम गर्ग. तब टीम को 4 ओवरों में 37 रनों की जरूरत थी और टीम ने 4 विकेट गंवा दिए थे.

इसके बाद एक अलग शॉट खेलने के चक्कर में प्रियम गर्ग हिट विकेट हो गए और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अब क्रीज पर राशिद और अभिषेक थे. लेकिन दोनों के बीच रन लेने के टक्कर में अभिषेक रन आउट हो गए. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी 0 रन पर सैनी का शिकार हुए. इसके बाद सैनी ने राशिद खान को भी बोल्ड कर दिया.

बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजों ने अंत में हैदराबाद की कमर तोड़ दी. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 18 रन देकर सबसे अच्छी गेंदबाजी की. वहीं नवदीप सैनी ने दो और शिवम दुबे ने 2 विकेट लिए. हैदराबाद की तरफ से बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए.

बैंगलोर की पारी

बैंगलोर के लिए आज देवदत्त पडिक्कल ने अपने डेब्यू मैच में अर्धशतक जड़ा और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. पडिक्कल का भरपूर साथ एरॉन फिंच ने दिया. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 100 के करीब पहुंचा दिया था. इसके बाद विराट और डिविलियर्स क्रीज पर आए. दोनों अच्छे लय में दिख रहे थे लेकिन तभी विराट 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद डिविलियर्स ने दूसरे बल्लेबाजों के साथ मिलकर शानदार अर्धशतक लगाया और टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया. इस तरह बैंगलोर ने 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts