IPL 2020 RR vs KXIP: मयंक अग्रवाल ने जड़ा IPL का दूसरा सबसे तेज शतक, RR के सामने 224 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) के बीच खेले गए आज के मुकाबले में पंजाब की ओपनिंग जोड़ी केएल राहुल के 69 और मयंक अग्रवाल की शतकीय पारी की बदौलत टीम ने राजस्थान के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 9:09 pm, Sun, 27 September 20
source- ipl/bcci

आईपीएल (IPL) में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स इलेवन (Kings 11 Punjab) के बीच मुकाबला चल रहा है, जहां राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. ऐसे में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने शानदार इनिंग्स खेलते हुए राजस्थान के सामने 224 रनों का लक्ष्य दिया. यहां पूरे इनिंग्स में किसी एक बल्लेबाज का नाम छाया रहा तो वो थे मयंक अग्रवाल जिन्होंने 45 गेंदों में ही शतक पूरा कर रिकॉर्ड बना दिया. ओपनिंग के लिए आई राहुल- मयंक की जोड़ी ने आते ही राजस्थान के गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने पांच ओवरों के भीतर ही 58 रन बना दिए.

राहुल- मयंक की जोड़ी ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर आईपीएल 2020 सीजन का सर्वाधिक पॉवरप्ले स्कोर भी बना दिया. शारजाह में खेले जा रहे है इस मुकाबले में दोनों बल्लेबाजों ने 6 ओवरों में ही टीम के स्कोर को 60 रन तक पहुंचा दिया. केएल राहुल ने यहां राजस्थान के सबसे अनुभवी गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को एक ही ओवर में 3 चौके भी मारे.

राजस्थान की तरफ से पिछले मैच के हीरो रहे राहुल तेवतिया यहां पूरी तरह फेल रहे और राहुल- मयंक की जोड़ी को आउट करने में पूरी तरह से विफल रहे. इस दौरान उनादकट, आर्चर और टॉम कुरेन भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और दोनों बल्लेबाजों ने राजस्थान के गेंदबाजों को अटैक कर 10 ओवरों में टीम के स्कोर को 110 रनों तक पहुंचा दिया. सबसे पहले यहां मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 26 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया.

पंजाब की ओपनिंग जोड़ी हर रन के साथ रिकॉर्ड बना रही थी और टीम ने यहां सर्वाधिक साझेदारी का भी रिकॉर्ड बना दिया. टीम ने 11.2 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 127 रन बना लिए थे. इसके बाद केएल राहुल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 35 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी दोनों ने अपना अटैक जारी रखा और लगातार राजस्थान के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते रहे. टीम ने यहां 13.2 ओवरों में ही 150 का आंकड़ा पार कर लिया. इसी के साथ मयंक अग्रवाल ने इतिहास रच दिया और 45 गेंदों में ही आईपीएल में अपना पहला शतक मारा. इसी के साथ मयंक अग्रवाल अब आईपीएल में दूसरे सबसे तेजी से शतक बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. पहले नंबर पर यूसुफ पठान हैं जिन्होंने 37 गेंदों में शतक मारा था.

टीम ने यहां 16 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 178 रन बना लिए थे. अब तक राजस्थान का एक भी गेंदबाजी दोनों बल्लेबाजों को मुश्किल में नहीं डाल पाया था. तभी टॉम कुरेन ने टीम को पहली सफलता दिलाई जहां मयंक अग्रवाल एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में 106 रन बनाकर आउट हो गए. अब राहुल का साथ देने क्रीज पर ग्लैन मैक्सवेल आए और आते ही चौका जड़ दिया. तभी 194 के स्कोर पर केएल राहुल भी 69 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

अब क्रीज पर निकोलस पूरन आए और उन्होंने ने भी लंबे शॉट्स खेलने शुरु किए. टीम ने 19 ओवर में 205 रन बना लिए थे. अंत में टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए और राजस्थान को 224 रनों का लक्ष्य दिया. शारजाह के मैदान पर ये किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा स्कोर है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)