IPL 2020, RR vs KXIP: राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, टीम में बटलर की वापसी, जायसवाल बाहर

आज के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टक्कर किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के साथ है. दोनों टीमें अपना पिछला मुकबला जीत चुकी हैं. ऐसे में आज का मैच शारजाह में होने जा रहा है.

source- ipl/bcci

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आज के मुकाबले में किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) की टक्कर रॉजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ है. यहां राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब की कमान जहां केएल राहुल के हाथों में हैं तो वहीं राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं. राजस्थान जहां अपना पिछला मैच चेन्नई के खिलाफ जीतकर पंजाब के साथ अपना दूसरा मैच खेल रही है तो वहीं पंजाब ने अपना पिछला मुकाबला बैंगलोर के साथ जीता था और आज टीम अपना तीसरा मुकाबला खेल रही है. राजस्थान के लिए जहां केएल राहुल खतरा साबित हो सकते हैं तो वहीं पंजाब के लिए राजस्थान की टीम में बटलर की वापसी हो चुकी है.

दोनों टीमों की टक्कर आज शारजाह में हैं जहां हम पहले ही स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन की अटैकिंग पारी देख चुके हैं. मैदान थोड़ा छोटा जरूर है लेकिन शमी और कॉट्रेल की गेंदों को खेलना आसान नहीं है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम में जोस बटलर की वापसी हो चुकी है. बटलर ने अपने परिवार के साथ क्वारंटीन का समय खत्म कर लिया है. ऐसे में ये बल्लेबाज पंजाब की गेंदबाजी यूनिट के लिए खतरा साबित हो सकता है.

इस मैदान पर सबसे ज्यादा टोटल राजस्थान रॉयल्स के नाम ही है जहां टीम ने पिछले मैच में ही चेन्नई के खिलाफ 216 रन बनाए थे. वहीं सबसे कम स्कोर की बात करें तो हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ साल 2014 में बनाया है.

दोनों टीमें-

राजस्थान रॉयल्स– जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, अंकित राजपूत.

किंग्स 11 पंजाब- मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, निकोलस पूरन, ग्लैन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, जिमी निशम, मुरगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल.

Related Posts