RR vs RCB: आखिर दिख ही गया कप्तान स्मिथ और उथप्पा का कमाल, राजस्थान ने बनाए 177 रन

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में पांचवी बार ओपनिंग पार्टनरशिप में बदलाव किया. इस बार बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने पारी की शुरुआत की.

(Photo- BCCI/IPL)

कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी और रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) की बेहतरीन धुआंधार पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सामने जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य रखा है. राजस्थान के लिए स्मिथ ने शानदार 57 और उथप्पा ने तेजतर्रार 41 रन जड़े, जबकि आखिरी ओवरों में एक बार फिर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने कुछ बड़े शॉट लगाए.

पिछले 5 में से सिर्फ 1 मैच जीतने वाली राजस्थान के लिए दुबई में आज का मैच बेहद अहम है और टीम ने उसके लिए जरूरी प्रदर्शन भी किया. पिछले कई मैचों से लगातार फेल हो रहे कप्तान स्मिथ ने 36 गेंदों में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली और आखिरी ओवर में आउट हुए.

ओपनिंग में हुआ बदलाव, बदल गया उथप्पा का अंदाज

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच के लिए टीम में तो कोई बदलाव नहीं किया, लेकिन सीजन में पांचवी बार ओपनिंग जोड़ी को बदल दिया.  पहली बार टीम को इस बदलाव का फायदा भी मिला. सीजन में अभी तक लगातार रनों के लिए संघर्ष कर रहे अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को बेन स्टोक्स के साथ उतारा और उथप्पा ने अपना पुराना अंदाज दिखाया.

पहले 2 ओवरों में शांत रहने के बाद तीसरे ओवर से उथप्पा ने बल्ले से आग उगलनी शुरू की. बैंगलोर के सबसे किफायती गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर के ओवर में उथप्पा ने 4 चौके जड़ डाले, जिसमें उथप्पा के मशहूर स्वीप शॉट्स भी शामिल थे.

उथप्पा यहीं नहीं रुके. इसके बाद अटैक पर आए इसुरु उदाना के पहले ही ओवर की आखिरी दो गेंदों पर ट्रे़डमार्क अंदाज में क्रीज पर चलकर आए और लॉन्ग पर पहले चौका और फिर छक्का जड़ दिया. अगले ओवर में उथप्पा ने नवदीप सैनी को निशाना बनाया और लगातार 2 चौके जड़ डाले. युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट होने से पहले उथप्पा ने 21 गेंदों पर 41 रनों की धुआंधार पारी खेली थी, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था.

मॉरिस और चहल फिर RCB के स्टार

वहीं ओपनिंग की जिम्मेदारी में स्टोक्स एक बार फिर नाकाम हुए और सिर्फ 15 रन बना सके. दूसरी ओर संजू सैमसन (9) का लगातार खराब शॉट खेलकर आउट होने का सिलसिला इस मैच में भी जारी रहा. सैमसन ने चहल पर एक लंबा छक्का जड़ा लेकिन उसी ओवर में अपना विकेट भी गंवा दिया.

उथप्पा की धुआंधार बैटिंग की मदद से राजस्थान की शुरुआत शानदार रही और टीम ने पावरप्ले में ही 50 से ज्यादा रन बना लिए. अच्छी स्थिति में दिख रही राजस्थान को पहला झटका क्रिस मॉरिस ने दिया. मॉरिस की गेंद पर स्टोक्स आउट हो गए.

वहीं  पिछले कई सीजन से RCB की गेंदबाजी की बुनियाद रहे चहल ने एक बार फिर इस मैच में अपना कमाल दिखाया. सैमसन के हाथों छक्का खाने के बावजूद चहल ने अपना जलवा दिखाया और लगातार 2 गेंदों पर उथप्पा और सैमसन का विकेट हासिल कर लिया. इन सफलताओं के बाद RCB राजस्थान पर थोड़ी लगाम कसी.

बैंगलोर के लिए मॉरिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट (26/4) लिए जबकि चहल को भी 2 विकेट मिले.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: मैच से पहले राजस्थान ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को दिया ये ऑफर, फैंस ने कहा- ले लो

Related Posts