IPL 2020: सैमसन ने सचिन वाले ‘स्टाइल’ में पकड़ा कैच, KKR के खिलाफ 28 साल पुरानी याद ताजा

सचिन ने ट्वीट कर कहा कि मुझे पता है कि कैच को पकड़ते हुए सिर जब मैदान से टकराता है तो कितना दर्द होता है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:08 am, Thu, 1 October 20
IPL/BCCI

क्रिकेट में कहते हैं- पकड़ो कैच, जीतो मैच. हालांकि, हर बार तीर निशाने पर नहीं लगता. और, कुछ ऐसा ही राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाड़ी संजू सैमसन ( Sanju Samson) के साथ भी हुआ. जब कैच उनकी ओर आया तो उन्होंने उसे लपक तो लिया लेकिन बल्लेबाजी के बिखर जाने की वजह से टीम ने मैच गंवा दिया. खैर , हमारा फोकस टीम की हार या जीत नहीं बल्कि वो कैच है, जिसे संजू सैमसन ने लपका है.

1992 में सचिन, 2020 में सैमसन!

दरअसल, ये कैच था कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) का. KKR की पारी के 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब कमिंस के बल्ले से लगकर गेंद हवा में लहराती सैमसन की तरफ गई तो उन्होंने उसे ठीक उसी अंदाज में लपका, जैसे 28 साल पहले यानी 1992 के वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में एक कैच को सचिन तेंदुलकर ने लपका था. 1992 के सचिन और 2020 में लिए सैमसन वाले कैच में समानता दिखाने के लिए उसके वीडियो को मुबिन नाम के एक ट्विटर हैंडलर ने शेयर की है, जो कि अब वायरल हो रहा है.

‘मास्टर’ ने कहा- शुक्रिया

इस वीडियो पर जब मास्टर ब्लास्टर की नजर पड़ी तो उन्होंने इसे शेयर करने वाले का आभार जताया. फिर IPL 2020

यह भी पढ़ें: IPL 2020: KKR के प्रदर्शन पर सचिन तेंदुलकर ने कुछ ऐसा कहा कि नि:शब्द हो गए शाहरुख खान

बता दें कि सैमसन के इस शानदार कैच ने मैच में कमिंस की पारी 12 रन पर रोक दी. हालांकि, फील्डिंग में इतने शानदार प्रयास के बावजूद राजस्थान ये मुकाबला नहीं जीत सकी और 37 रन से हार गई. इस मुकाबले में पहले खेलते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 137 रन ही बना सकी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)खेलखेल