IPL 2020: शारजाह में संजू सैमसन का तूफान, 9 छक्के जड़कर लगाया सीजन का सबसे तेज अर्धशतक

231. 25 की स्ट्राइक रेट के साथ खेली संजू सैमसन (Sanju Samson) की शानदार और दमदार पारी में कुल मिलाकर 9 छक्के और सिर्फ 1 चौका ही शामिल रहा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:05 pm, Tue, 22 September 20
(फोटोः BCCI/IPL)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जिस शानदार क्रिकेट शो की नुमाइश की बात मुकाबले से पहले की थी, उसका बेहतरीन नमूना संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शारजाह में पेश किया. यशस्वी जयसवाल के तौर पर पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद संजू ने शारजाह की पिच पर कदम रखा और तूफान मचा दिया. उनके आक्रामक मिजाज के आगे जहां सुपरकिंग्स के गेंदबाज़ों की एक न चली, वो पानी मांगते दिखे. संजू की धुआंधार पारी देख हमेशा कूल रहने वाले CSK के कप्तान धोनी (Dhoni) भी टेंशन में आ गए.

शारजाह में सैमसन का तूफान

संजू ने पहले तो 19 गेंदों पर 6 छक्कों के साथ IPL का अपना 12वां अर्धशतक जड़ा, जो कि राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर के बाद किसी बल्लेबाज के बल्ले से निकला दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी रहा. फिर उसके बाद 3 और छक्के जमाकर शारजाह की सरजमीं पर 32 गेंदों पर 74 रन के साथ अपनी तूफानी पारी का अंत किया. यानी, 231. 25 की स्ट्राइक रेट के साथ खेली संजू की शानदार और दमदार पारी में कुल मिलाकर 9 छक्के और सिर्फ 1 चौका ही शामिल रहा.

CSK के गेंदबाजों की खूब की धुनाई!

सैमसन ने छक्के से सनी 74 रन की अपनी विस्फोटक पारी के दौरान करीब करीब CSK के सभी गेंदबाजों को अपना शिकार बनाया. लेकिन उनकी मार से सबसे बुरी तरह घायल पीयूष चावला हुए, जो मैच के अपने पहले ओवर में 28 रन खा गए. ये ओवर IPL में चावला का सबसे खर्चीला ओवर साबित हुआ.

संजू की धमाकेदार पारी की एक और खास बात कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के साथ हुई उनकी पार्टनरशिप रही. दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन ने स्टीव स्मिथ के साथ 121 रन जोड़े.

हिट है सैमसन- गंभीर

शारजाह में सैमसन के तूफान के देखने के बाद अब हर ओर उनका गुणगान हो रहा है. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने उन्हें न सिर्फ भारत का बेस्ट विकेटकीपर करार दिया बल्कि सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाज भी बताया

 

 

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)