IPL 2020: हार के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को मिली सजा, लगा 12 लाख का जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस सीजन में दिल्ली की यह पहली हार है.

ipl 2020 delhi capitals mumbai indians shreyas iyer misses run out chance rickey ponting
दिल्ली की टीम को मुंबई के खिलाफ 5 विकेट से हार मिली. Source- IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इस सीजन में दिल्ली की यह पहली हार है. हैदराबाद के 163 रनों के लक्ष्य के सामने दिल्ली पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी. उसके बल्लेबाज इस मुकाबले में लय में नहीं दिखे. SRH की कसी हुई गेंदबाजी के सामने दिल्ली के बल्लेबाज पस्त हो गए और टीम इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने से चुक गई. इस मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर IPL कोड ऑफ कंडक्ट का नियम तोड़ने पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है.

धीमी ओवर गति के लिए श्रेयस पर लगा जुर्माना

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति के लिए श्रेयस अय्यर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह उनकी टीम का IPL की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट से संबधित पहली गलती है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: 15 रन से मैच जीतकर SRH ने खोला खाता, दिल्ली के विजय रथ पर लगाया ब्रेक

IPL द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर  29 सितंबर 2020 को अबू धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के कारण जुर्माना लगाया गया है.

IPL 2020 में धीमी ओवर गति का यह दूसरा मामला है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर भी किंग्स इलेवन पंजबा (KXIP) के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था.

अपनी पहली हार झेलने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनकी विपक्षी टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने शेख जायेद स्टेडियम की पिच को उनसे बेहतर तरीके से पढ़ा था. अय्यर ने कहा, “हम 160 के स्कोर से खुश थे. यह पार स्कोर था. हैदराबाद की टीम पिच को हमसे बेहतर तरीके से जानती थी. उन्होंने हमें पूरी तरह से मैच से बाहर कर दिया. इसका श्रेय उनको जाता है.”

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts