IPL 2020 के लिए राशिद खान का ‘गेम प्लान’, बल्लेबाज बच न पाएगा!

IPL में राशिद खान 6.55 की इकॉनमी और 21.69 की औसत से 55 विकेट ले चुके हैं. वो इस लीग के सबसे किफायती गेंदबाजों में से एक हैं.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 3:15 pm, Mon, 21 September 20

अफगानिस्तान के स्पिनर और वर्ल्ड नंबर वन T-20 गेंदबाज़ राशिद खान की गिनती IPL के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ों में होती है. BCCI की लीग में खेले अपने 3 सीजन में वो 55 विकेट चटका चुके हैं. और, अब IPL 2020 के लिए एक नए गेम प्लान के साथ तैयार हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज ने कहा कि इस बार उनका फोकस ज्यादा विकेट लेने पर न होकर किफायती गेंदबाजी पर रहने वाला है.

राशिद का ‘गेम प्लान’

IPL में अब तक 6.55 की इकॉनमी और 21.69 की औसत से गेंदबाजी करने वाले राशिद ने कहा कि मेरा फोकस किफायती गेंदबाजी पर रहेगा. इससे दूसरे छोर पर गेंदबाजी कर रहे गेंदबाज़ को विकेट लेने मदद मिलेगी. SRH के स्पिन ऑलराउंडर ने कहा कि मेरा इरादा डॉट बॉल से बल्लेबाज़ों पर दबाव बनाए रखने का है. जितने ज्यादा डॉट बॉल होंगे बल्लेबाज पर उतना ही दबाव बनेगा और वो रिस्क लेने पर मजबूर हो सकेंगे.

जैसी पिच, वैसी ग्रिप

22 साल के अफगान गेंदबाज़ ने कहा कि उनके पास गेंदबाजी में 5 तरह के वैरिएशन हैं, जिससे वो इस बार बल्लेबाजों को चकमा दे सकते हैं. राशिद के मुताबिक, वो 4-5 ग्रिप का इस्तेमाल करेंगे. इन सभी का प्रयोग IPL 2020 में विकेट और पिच के मिजाज को परखते हुए होगा. मतलब जैसी विकेट होगी वैसी गेंद पर राशिद के हाथों की ग्रिप होगी.

UAE का अनुभव आएगा राशिद के काम

UAE की पिचों पर राशिद को खेलने का शानदार अनुभव रहा है. उनकी मानें तो इस IPL में वो अपने उन तमाम अनुभवों को ढाल की तरह आजमाएंगे और अपनी टीम यानी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की जीत में अहम रोल निभाएंगे. राशिद के मुताबिक, UAE की पिचें स्पिनर के अनुकूल होती है. जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा स्पिन गेंदबाजी को मदद मिलनी और भी बेहतर हो जाएगी. बता दें कि IPL 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अभियान की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले से हो रही है.