Match Preview: IPL 2020 में आज दिखेगी ‘धीमी बल्लेबाजी’, जीत के लिए आमने-सामने SRH और KKR

आज के मुकाबले में दोनों टीमों की कोशिश अपने लगातार हार के क्रम को तोड़ने की भी होगी.

IPL 2020 की बिसात पर आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने सामने होंगे. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हर हाल में जीत के लिए होगा, क्योंकि सवाल प्लेऑफ में पहुंचने का है. पॉइंट्स टैली में फिलहाल SRH के मुकाबले KKR एक पायदान ऊपर है. दोनों टीमों ने अब तक 8-8 मैच खेले हैं, जिनमें KKR ने 4 जीते हैं और 8 अंक के साथ वो तीसरे नंबर पर हैं तो वहीं 3 जीत में 6 अंक बटोरकर हैदराबाद ठीक उसके नीचे हैं. मतलब अगर आज SRH जीता तो उसके लिए मौका होगा कोलकाता को पीछे छोड़ने का वहीं KKR जीता तो वो अपनी स्थिति को पॉइंट्स टैली में मजबूत कर सकता है.

‘धीमी बल्लेबाजी’ वाली टीमों की टक्कर

अबु धाबी के मैदान पर आज जब ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो धीमी बल्लेबाजी भी देखने को मिली. दरअसल, ये दोनों टीमें टूर्नामेंट में सबसे धीमी बल्लेबाजी करने वाली टीम है. हैदराबाद का रनरे जहां 8.2 रन प्रति ओवर का है तो वहीं कोलकाता का हाल इससे भी बुरा है. उसने प्रति ओवर सिर्फ 8 के रनरेट से रन बनाए हैं.

हार के क्रम को तोड़ने का चैलेंज

आज के मुकाबले में दोनों टीमों की कोशिश अपने लगातार हार के क्रम को तोड़ने की भी होगी. दोनों ही अपने अपने पिछले दो मैच गंवाने के बाद इस मुकाबले में जीत की राह तलाशने उतरेंगी. हैदराबाद के लिए तो ये मुकाबला कोलकाता पर पलटवार का भी होगा. दरअसल, ये इस सीजन दोनों टीमों की ये दूसरी भिड़ंत है. इससे पहले हुई टक्कर में मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी के बावजूद SRH को KKR से हार मिली थी क्योंकि कमिंस की रफ्तार और शुभमन गिल का दमदार अर्धशतक उस पर हावी हो गया था.

दोनों टीमों का हाल

जहां तक दोनों टीमों की बात है तो KKR में सुनील नरेन की वापसी की उम्मीद इस मुकाबले में भी नहीं है. नए कप्तान ऑयन मॉर्गन की अगुवाई में टीम में भी ज्यादा बदलाव के आसार कम है. एक चेंज अगर हुआ भी तो वो UAE की धीमी पिच को देखते हुए किसी पेसर की जगह कुलदीप यादव की वापसी के तौर पर हो सकता है. दूसरी ओर सनराइजर्स भी टीम में बदलाव करती नहीं दिख सकती है. राशिद खान इस मैच में एक बड़ा फैक्टर हो सकते हैं, जो मिडिल के ओवर्स में कोलकाता के लिए खतरा बन सकते हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts