IPL 2020, SRH vs RCB: हैदराबाद ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, RCB के लिए पडिक्कल का डेब्यू

आईपीएल (IPL) के तीसरे मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर है. वॉर्नर की कप्तानी में हैदराबाद की टीम जहां अपने आप को पहले भी साबित कर चुकी है तो वहीं विराट की सेना से फैंस की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आज तीसरे मुकाबले में डेविड वॉर्नर (David Warner) की सेना सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और विराट की टीम रॉयल चैलेंजर्स के बीच बस कुछ ही समय में मुकाबला शुरू होने वाला है. ऐसे में यहां सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आज के शुरुआती मैच से ही विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम ट्रॉफी जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी और पहला मैच जीतकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से करना चाहेगी. बैंगलोर की टीम इस बार काफी बैलेंस नजर आ रही है ऐसे में फैंस को भी विराट की टीम से काफी उम्मीदें हैं.

दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम वॉर्नर के हाथों में हैं. वॉर्नर को जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडेय, केन विलियमसन का साथ मिला है. वहीं नई गेंद की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार के हाथों में होगी जबकि स्पिन अटैक का नेतृत्व राशिद खान करेंगे.

IPL इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर 263/5 है, जो RCB ने बनाया था. किस टीम के खिलाफ RCB ने ये रिकॉर्ड कायम किया था?
Vote

ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच आमने- सामने होंगे. वॉर्नर ने तीन बार पर्पल कैप जीता है तो वहीं फिंच को अभी भी अपने आप को साबित करना बाकी है. साल 2014 में आखिरी बार फिंच ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने 456 रन बनाए थे. इसके बाद वो सिर्फ दो बार ही 300 रनों का आंकड़ा टूर्नामेंट में पार कर पाए हैं.

वहीं अगर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की बात करें तो विराट ने पिछले दो सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 530 और 464 रन बनाए हैं. लेकिन कप्तान के तौर पर उनकी टीम आज तक कोई कमाल नहीं दिखा पाई है.

मैच का आयोजन दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में किया जा रहा है.

दोनों टीमें-

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडेय, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, मिचेल मार्श, राशिद खान, भुवनेशवर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर– देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोस फिलिप, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts