IPL 2020, SRH vs RCB: हैदराबाद को मात देते ही धोनी, गंभीर और रोहित की इस रिकॉर्ड सूची में शामिल हो जाएंगे कोहली

आज विराट एंड कंपनी आईपीएल में अपना पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेल रही है. यहां विराट कोहली आज कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. इस सूची में पहले ही रोहित शर्मा, एमएस धोनी और गौतम गंभीर शामिल हैं.

source- rcb twitter

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज आईपीएल के 13वें सीजन में अपना ओपनिंग मुकाबला खेलने जा रही है. सोमवार को विराट की सेना का मुकाबला वॉर्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से है. ऐसे में विराट एंड कंपनी की ये पूरी कोशिश होगी कि टीम अपना पहला मैच जीतकर टूर्नामेंट का आगाज शानदार तरीके से करे. आरसीबी ने पिछले सीजन में काफी खराब प्रदर्शन किया था ऐसे में टीम ये जरूर चाहेगी कि वो इस सीजन में सभी आलोचकों का मुंह बंद करे.

आज का मैच कोहली के लिए कई मायनों में काफी जरूरी है. अगर आज बैंगलोर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को मात दे देती है तो ये कोहली के लिए कप्तान के तौर पर 50वीं जीत होगी.

IPL इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर 263/5 है, जो RCB ने बनाया था. किस टीम के खिलाफ RCB ने ये रिकॉर्ड कायम किया था?
Vote

ऐसा करते ही विराट कोहली चौथे ऐसे कप्तान बन जाएंगे जिन्होंने ये कारनामा किया है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के नाम 101 जीत है तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के नाम 71 जीत था. जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम ये 60 मैचों की जीत का रिकॉर्ड है.

वहीं विराट कोहली शेन वॉटसन से सिर्फ 20 रन पीछे हैं. अगर वो ऐसा कर देते हैं तो वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. जबकि 10 और छक्का लगाते ही आईपीएल में उनके नाम कुल 200 छक्के हो जाएंगे. इस लिस्ट में सबसे ऊपर फिलहाल 326 छक्कों के साथ क्रिस गेल हैं तो वहीं दूसरे नंबर पर 212 छक्कों के साथ एबी डिविलियर्स और तीसरे नंबर पर एमएस धोनी हैं जिनके नाम 209 छक्के हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts