IPL 2020: स्टीव स्मिथ के स्टाइल में देखिए धोनी वाला ‘हेलीकॉप्टर शॉट’

धोनी के पॉपुलर किए शॉट को खेलने की एक कोशिश राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान की.

IPL/BCCI

वर्ल्ड क्रिकेट में महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हेलीकॉप्टर शॉट (Helicopter Shot) भी जबरदस्त पॉपुलर हुआ. धोनी इस शॉट के ट्रेंड सेटर बने और ये करिश्माई शॉट उनका ट्रेडमार्क. दुनिया भर के बल्लेबाजों ने धोनी के इस ट्रेडमार्क शॉट को अपनाने की कोशिश की लेकिन उस परफेक्शन से दूर रहे, जिसके लिए धोनी जाने जाते हैं. धोनी के इस पॉपुलर किए शॉट को खेलने की एक कोशिश राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भी प्रैक्टिस सेशन के दौरान की.

जब स्मिथ ने उड़ाया धोनी वाला ‘हेलीकॉप्टर’!

स्मिथ ने नेट प्रैक्टिस के दौरान हेलीकॉप्टर शॉट को तब खेला जब वो अपने साथी गेंदबाज अंकित राजपूत (Ankit Rajput) की गेंदों का सामना कर रहे थे. अंकित ने गेंद सीधा अपने कप्तान स्मिथ के पैरों पर डाली, जिसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने धोनी के अंदाज में हेलीकॉप्टर शॉट के सहारे बाउंड्री पार कर दिया.  स्मिथ ने शॉट को इतनी आसानी के साथ खेला कि गेंदबाज अंकित उसे बस निहारते ही रह गए.

 

CSK के खिलाफ स्मिथ ने बोला था ‘हल्ला’

बता दें कि, IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स ने अपने अभियान का अगाज चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) के खिलाफ था, जिसे उसने 16 रन से जीता था. उस मुकाबले में स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन की कप्तानी पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. रॉयल्स के कप्तान ने अपनी इस नायाब पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन के साथ 121 रन की साझेदारी भी की थी.

अगले मुकाबले में पंजाब से टक्कर

IPL के 13वें सीजन में राजस्थान को अपना अगला मुकाबला अब किंग्स इलेवन पंजाब ( Kings XI Punjab) के खिलाफ खेलना है. 27 सितंबर को  शारजाह में होने वाले उस मुकाबले से पहले प्रैक्टिस सेशन में स्टीव स्मिथ का यूं हेलीकॉप्टर शॉट पर हाथ साफ करना बताता है कि इस सीजन वो रूकने वाले नहीं और उनके इरादे जीत को लेकर बुलंद हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2020 कमेंट्री टीम का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का निधन

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts