IPL 2020: पैट कमिंस के सामने स्टीव स्मिथ एक ‘लोवर ऑर्डर’ बल्लेबाज की तरह खेल रहे थे: ब्रैड हॉग

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने कल के मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. ऐसे में पैट कमिंस के सामने वो एक कमजोर बल्लेबाज की तरह खेल रहे थे. अब ब्रैड हॉग ने स्मिथ पर अपना बयान दिया है.

source-ipl/bcci

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के कल के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के साथ थी, जहां कोलकाता ने राजस्थान को हरा दिया. यहां राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा और वो सस्ते में ही पवेलियन लौट गए. केकेआर ने जब नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस को 15.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में खरीदा था तब सभी यही सोच रहे थे कि क्या ये गेंदबाज टूर्नामेंट में अपने टैलेंट के अनुसार प्रदर्शन कर पाएगा.

ऐसे में पहले मुकाबले में ये गेंदबाज उतना असरदार नहीं रहा लेकिन इसके बाद के मैचों में इस गेंदबाज ने ये साबित कर दिया कि आखिर इस साल के टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी इतना महंगा क्यों है. कल कमिंस के दूसरे ओवर में स्टीव स्मिथ उनका सामना कर रहे थे और पहली पांच गेंदों में ये साफ नजर आ रहा था कि कमिंस की गेंदों को खेलने में स्मिथ को काफी परेशानी हो रही थी. एक गेंद पर स्मिथ को जीवनदान भी मिला लेकिन तभी इसके बाद ही कमिंस ने स्मिथ को पवेलियन भेज दिया.

IPL 2020: KXIP के खिलाफ पहले ही ओवर में रोहित शर्मा ने रच दिया इतिहास, सिर्फ 2 बल्लेबाजों ने किया ऐसा

अब ऑस्ट्रेलियाई पूर्व स्पिनर गेंदबाज ब्रैड हॉग ने कहा है कि, कल के मुकाबले में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज और नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज के बीच टक्कर थी जहां गेंदबाज स्मिथ पर भारी पड़ा. स्मिथ यहां कमिंस के सामने एक लोवर ऑर्डर बल्लेबाज की तरह खेल रहे थे जहां अंत में उन्हें अपना विकेट देना पड़ा. हॉग ने आगे कहा कि, स्मिथ लगातार कमिंस की गेंदों पर पीछे हट रहे थे और उन्हें खेल नहीं पा रहे थे वो युवा गेंदबाजों पर वार कर रहे थे लेकिन कमिंस के सामने कमजोर पड़ रहे थे.

बता दें कि कल के मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान को जीक की हैट्रिक लगाने से रोक दिया. वहीं कोलकाता ने लगातार यहां अपना दूसरा मुकाबला जीता.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts