IPL 2020: CSK के खिलाफ खेलेंगे स्टीव स्मिथ, राजस्थान की बल्लेबाजी को मिलेगी मजबूती

स्मिथ 17 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच गए थे. तब से उन्हें राजस्थान रॉयल्स के सपोर्ट स्टाफ द्वारा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम के परामर्श से निगरानी की जा रही है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 6:11 pm, Mon, 21 September 20

चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) खेलते हुए नजर आएंगे. स्मिथ को इंग्लैंड सीरीज के दौरान अभ्यास के समय सिर पर गेंद लग गई थी और इसके कारण वह सीरीज के तीनों वनडे मैचों में नहीं खेल पाए थे. लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हैं. हेड कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि स्मिथ पूरी तरह फिट हैं और वो CSK के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. स्मिथ 17 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच गए थे. तब से उन्हें राजस्थान रॉयल्स के सपोर्ट स्टाफ द्वारा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम के परामर्श से निगरानी की जा रही है.

स्मिथ ने शुरू की ट्रेनिंग

रविवार को उन्होंने ट्रेनिंग की थी और सोमवार को उन्होंने नेट्स में बल्लेबाजी भी की. फिटनेस की जांच के बाद मैच से एक दिन पहले उन्हें फिट घोषित कर दिया गया. स्मिथ ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा-  ‘हां, मैं इंग्लैंड में तीन वनडे मैचों से बाहर रहा था, लेकिन अब मैं कई दिनों से दुबई में हूं और हमने ट्रेनिंग भी अच्छी की है.

[yop_poll id=13]

 

मैंने कल थोड़ा दौड़ना भी शुरू किया था, जोकि प्रोटोकॉल पास करने और फिर से खेलने का हिस्सा है. मैंने नेट्स पर अभ्यास भी किया है. इसलिए मुझे उम्मीद है कि मैं कल के मैच में खेलूंगा.’ स्मिथ ने टीम के बारे में कहा कि खिलाड़ी करीब एक महीने से यहां हैं और उन्होंने अच्छे तरीके से अपनी ट्रेनिंग की है.

रॉयल्स ने IPL के पहले सीजन 2008 के अलावा कभी भी ट्रॉफी नहीं जीती है. 2020 सीजन को देखते हुए रॉयल्स अपनी टीम में टी-20 के कुछ बड़े खिलाड़ी लेकर आई है. रॉबिन उथप्पा, श्रेयस गोपाल और वरुण एरॉन के अलावा युवा यशस्वी जायसवाल, रियान पराग और कार्तिक त्यागी के साथ रॉयल्स ने युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण बनाने की कोशिश की है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)