IPL 2020: सुनील गावस्कर ने कोलकाता के बल्लेबाज शुभमन गिल को बताया भारत का अगला बड़ा स्टार

आईपीएल में 23 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स अपना पहला मुकाबला खेलने जा रही है. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को लगता है कि टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए बड़े स्टार साबित हो सकते हैं.

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को भरोसा है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज शुभमन गिल भारतीय टीम के लिए आनेवाले समय में एक बड़े बल्लेबाज के रूप में साबित हो सकते हैं. गावस्कर का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब केकेआर को अपना पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ 23 सितंबर को खेलना है. गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा कि, केकेआर को गिल का समर्थन करना चाहिए और उन्हें हर सीजन में अपनी टीम में खिलाना चाहिए.

गावस्कर ने आगे कहा कि, केकेआर को शुभमन गिल में भरोसा करना चाहिए और उन्हें कहना चाहिए कि वो हर मैच खेलेंगे. इस तरह वो अपनी काबिलियित दिखा सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, आप अगर किसी भी भारतीय क्रिकेटर से ये पूछेंगे कि अगला स्टार कौन होगा तो वो शुभमन गिल का ही नाम लेंगे. ऐसे में उनके पास ये बेहतरीन मौका है कि वो आगे जाकर इस कसौटी पर खरे उतरें और अपने आप को साबित करें.

गावस्कर ने बताया कि, केकेआर के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं और उनके पास जबरदस्त गेंदबाजी अटैक भी है. ये टीम इस आईपीएल में दूसरी टीमों के लिए घातक साबित हो सकती है. वहीं साल 2014 में भी टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था जहां केकेआर अंत में विजेता साबित हुई थी.

गावस्कर ने कहा कि, इस बार भी टीम काफी बैलेंस है, सुनील नेरन हाल ही में सीपीएल जीतकर आए हैं. ऐसे में टीम के पास आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं है. बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम को भी शुभमन पर पूरा भरोसा है और उनका मानना है कि एक शानदार युवा खिलाड़ी के साथ वो एक बेहतरीन लीडर भी हैं.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts