धोनी-अंपायर विवाद पर सुनील गावस्कर समेत इन 5 दिग्गजों ने कह दी ऐसी बात

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के बीच मैच के दौरान अंपायर पॉल राइफल ने धोनी (MS Dhoni) का रिएक्शन देखने के बाद वाइड देने का अपना फैसला बदल लिया था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:00 am, Thu, 15 October 20
IPL 2020 Sunil Gavaskar Michael Slater Kevin Pietersen react after ms dhoni Paul Reiffel wide controversy
चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया था. -Source- IPL/BCCI

नई दिल्ली. आईपीएल में मंगलवार को खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए मुकाबले में वाइड देने का अपना ख्याल बदलने को लेकर अंपायर पॉल राइफल दिग्गजों के निशाने पर आ गए हैं. राइफल ने ये विचार चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का रिएक्शन देखकर बदला था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर एमएस धोनी की भी काफी आलोचना की जा रही है. अब इस मामले में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर, सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), माइकल स्लेटर, केविन पीटरसन और इयान बिशप ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है.

11 गेंदों पर चाहिए थे 25 रन, तभी…
दरअसल, इस मुकाबले में हैदराबाद को 11 गेंदों पर 25 रन की दरकार थी. गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने राशिद खान को वाइड यॉर्कर फेंकी. अंपायर इसे वाइड करार देने जा रहे थे, तभी शार्दुल और फिर धोनी का आक्रामक रुख देखकर उन्होंने वाइड का इशारा नहीं दिया. डगआउट में बैठे हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर भी ये देखकर झल्ला गए थे. इस मैच में चेन्नई ने 20 रन से जीत दर्ज की थी.

ये दिलचस्प वाकया है
अब इस मामले में अपनी टिप्पणी देते हुए सुनील गावस्कर ने कहा है, वह चेक कर रहे थे कि बॉल गेंद से लगी है या नहीं. लेकिन अगर बल्ले से लगी होती तो इसे कैच दिया जाना चाहिए था क्योंकि गेंद सीधे धोनी के हाथ में गई थी. वहीं माइकल स्लेटर बोले, ऐसा लग रहा था कि राइफल तीसरे अंपायर की ओर जा रहे थे, लेकिन मैं नहीं जानता कि क्या देखने के लिए. ऐसा लगा कि उनके हाथ बाहर आ रहे हैं. ये दिलचस्प है.

बड़ी खबर- हरभजन सिंह ने धोनी के खिलाफ किया ट्वीट, जवाब मिला- इस सांप को चुनकर गलती की!

पॉल राइफल ने गलती की
वहीं केविन पीटरसन ने कहा, मुझे इस बात में बिल्कुल भी संदेह नहीं है कि राइफल के हाथ बाहर आ रहे थे और उन पर काफी चीखना चिल्लाना भी किया जा रहा था. अचानक से उन्होंने अपना फैसला रोक दिया. इस बारे में इयान बिशप का कहना है कि पॉल राइफल ने गलती की है. वह वाइड गेंद थी और उसे वाइड ही दिया जाना चाहिए था. उन्होंने धोनी को देखकर अपना मन बदल दिया.

धोनी की वजह से बदला इरादा
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने इस मुद्दे पर कहा, अंपायर ने अपना मन कैसे बदला, हम सभी ने ये देखा. वह वाइड देने जा रहे थे, लेकिन धोनी को देखकर उन्होंने अपना इरादा बदल दिया. बता दें कि चेन्नई की टीम इस सीजन में 8 में से सिर्फ तीन ही मैच जीत पाई है. एमएस धोनी की अगुआई में चेन्नई ने तीन बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)