IPL 2020: मैच से पहले सुरेश रैना ने दी CSK को शुभकामनाएं, टूर्नामेंट नहीं खेलने पर कही ये बात

CSK फैंस के बीच ‘चिन्ना थाला’ के नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina), IPL इतिहास के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं. उन्होंने IPL में अभी तक 193 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 5,368 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद दूसरे स्थान पर हैं.

ipl 2020 suresh raina csk chennai superkings ms dhoni
सुरेश रैना ने निजी कारणों से टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया था.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के नए सीजन का आज से आगाज हो रहा है. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी (Abu Dhabi) में IPL 2020 का पहला मैच खेला जाएगा, जिसमें लीग के इतिहास की 2 सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) एक-दूसरे से भिड़ेंगी. दोनों ही टीमें क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े सुपरस्टारों से भरी है. एक तरफ मुंबई (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं, तो दूसरी ओर चेन्नई (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) हैं. वहीं इस लीग के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक, CSK के सुरेश रैना (Suresh Raina) इस बार टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अपनी टीम के लिए उन्होंने एक भावुक संदेश भेजा है.

अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में आज मुंबई और चेन्नई (MI vs CSK) की टीमें आमने-सामने हैं. पिछले सीजन के फाइनल में भी यही दोनों टीमें एक-दूसरे से टकराई थीं, जिसमें रोहित की कप्तानी वाली MI ने बाजी मारकर चौथी बार खिताब जीता था. इस बार चेन्नई अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी से पिछला हिसाब बराबर करने उतरेगी.

सुरेश रैना और हरभजन सिंह इस सीजन में CSK के साथ नहीं हैं. क्या उन दोनों के बिना चेन्नई को इस सीजन में सफलता मिल पाएगी?
Vote

रैना ने दिया खास मैसेज

हालांकि, चेन्नई के लिए ये सीजन इतना आसान नहीं होने वाला क्योंकि टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना और स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) इस सीजन में टीम के साथ नहीं हैं. ऐसे में चेन्नई के सामने बड़ी चुनौती है. वहीं पहले सीजन से ही CSK का हिस्सा रहे रैना के लिए भी पहली बार अपनी IPL और CSK से दूर रहना आसाना नहीं हैं. रैना ने अपने जज्बात सोशल मीडिया पर रखे और टीम को शुभकामनाएं दीं.

रैना ने CSK के ट्वीट को री-ट्वीट कर लिखा, “सभी साथियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं. मेरे लिए ये सोचना बेहद मुश्किल है, कि मैं आज वहां नहीं हूं, लेकिन मेरी शुभकामनाएं आप सबके साथ हैं.”

इस सीजन से लिया था नाम वापस

रैना इस सीजन के शुरू होने से पहले पिछले महीने टीम के साथ UAE पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान CSK के कुछ सदस्य से कोरोना संक्रमित पाए गए. इसके बाद रैना ने पारिवारिक सुरक्षा का हवाला देते हुए IPL 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था और भारत वापस लौट आए थे.

चेन्नई ने रैना की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है और उनके सामने रैना की जगह भरने की चुनौती होगी.

CSK फैंस के बीच ‘चिन्ना थाला’ के नाम से मशहूर रैना, IPL इतिहास के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज हैं. उन्होंने IPL में अभी तक 193 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 5,368 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं. इतना ही नहीं, रैना के नाम 25 विकेट और 101 कैच भी हैं.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts