IPL 2020: गौतम गंभीर ने इस बल्लेबाज को बताया IPL का नंबर 1 खिलाड़ी

केएल राहुल (Kl Rahul) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 69 गेंदों में 132 रनों की पारी खेलकर कई रिकॉर्ड बना दिए हैं. ऐसे में अब गौतम गंभीर और इयान बिशप ने उनके लिए बड़ी बात कही है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:59 pm, Sat, 26 September 20
kxip vs mi superover ipl 2020 kl rahul rohit sharma mumbai indians kings xi punjab
आईपीएल 2020 में पंजाब और मुंबई के मैच का नतीजा सुपरओवर में निकला. punjab (2) source- ipl/bcci

किंग्स 11 पंजाब के कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) ने गुरूवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतक जड़कर इतिहास बना दिया. राहुल ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान बन गए. राहुल ने 69 गेंदों में 132 रनों की पारी खेली थी जिसकी बदौलत उनकी टीम 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 206 रन बना डाले. इस दौरान विराट एंड कंपनी की आरसीबी इस स्कोर का पीछा करने में पूरी तरह से फेल रही और टीम 109 रनों पर 17 ओवरों में ही ऑल आउट हो गई. इस सीजन में बैंगलोर की टीम की ये पहली हार थी.

पंजाब के कप्तान को इस पारी के लिए मैन ऑफ दी मैच का अवॉर्ड दिया गया. राहुल के प्रदर्शन को देख वेस्टंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी अपने आप को तारीफ करने से नहीं रोक पाए.

IPL 2020: चेन्नई की हार के बाद फैंस ने रैना से लगाई गुहार, कहा- वापस लौट आओ Mr. IPL

वेस्टइंडीज लेजेंड इयान बिशप ने इएसपीएनक्रिकइंफो टी20 टाइमआउट शो पर कहा कि, राहुल ने जिस तरह से अपने इनिंग्स को बैलेंस किया वो शानदार था. मैंने वहां बैठकर उनके 50 रन देखे. उस दौरान मुझे लगा कि वो सबकुछ ट्रैक पर ला रहे हैं और उसे बैलेंस कर रहे हैं.

बिशप ने आगे कहा, ये काफी खूबसूरत था. जिस तरह से उन्होंने इनिंग्स के अंत में बल्लेबाजी की, मुझे लगा कि वो एक संपूर्ण बल्लेबाज हैं.

वहीं गंभीर ने राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि, ये एक अच्छी इनिंग्स थी. पारी में कोई भी जल्दबाजी नहीं दिखी. इस व्यक्ति की यही खास बात है. राहुल जब क्रिकेट शॉट्स को स्ट्राइक रेट और ताकत से मारते हैं तब पता चलता है कि वो किस तरह के बल्लेबाज हैं. मैं इयान बिशप की बात से पूरी तरह से सहमत हूं कि राहुल फिलहाल नंबर 1 खिलाड़ी हैं.

IPL 2020: फाफ डुप्लेसी के नाम बड़ा रिकॉर्ड, 2000 रन पूरे करने वाले चौथे सबसे तेज विदेशी खिलाड़ी

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)