IPL 2020: RCB ने इस विदेशी खिलाड़ी को किया शामिल, क्या इसबार बनेगी चैंपियन?

रजा ने कहा कि मेरे लिए यह शानदार है. आप कल्पना कर सकते हैं कि एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) जैसा खिलाड़ी आपसे कह रहा है कि हमें मदद करने के लिए धन्यवाद. यह वाकई मेरे लिए बेहद शानदार था.

VIRAT KOHLI RCB

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का खिताब जीतने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही है. UAE के माहौल में खेल की परिस्थितियों को समझने के लिए संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट टीम ( UAE Cricket Team) के कप्तान अहमद रजा (Ahmed Raza) को RCB की टीम ने अपने साथ जोड़ा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रजा पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम के साथ ही अभ्यास करेंगे. उन्होंने सात दिन का क्वारंटीन भी पूरा कर लिया है और अब वो टीम के साथ प्रैक्टिस शुरू करेंगे. इसके अलावा RCB ने UAE के 19 वर्षीय लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan ) को टीम में शामिल किया है.

31 वर्षीय रजा ने कहा कि मुझे खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों से यूएई टीम के कप्तान के रूप में मिलवाया गया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह शानदार है. आप कल्पना कर सकते हैं कि एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) जैसा खिलाड़ी आपसे कह रहा है कि हमें मदद करने के लिए धन्यवाद. यह वाकई बेहद शानदार था.

विराट कोहली के नेतृत्व में RCB अपना पहला खिताब जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. IPL का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. RCB अपना पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ खेलेगी.

कोहली की मौजूदा टीम 2016 के बाद से सबसे संतुलति टीम है. RCB ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी हरफनमौला क्रिस मौरिस (Chris Morris) पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. क्रिस गेल (Chris Gayle) के जाने के बाद से RCB की बल्लेबाजी कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच के आने से उन पर दबाव कुछ कम होगा. कोहली अब फिंच के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं या तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं.

Related Posts