IPL 2020: टीम में जगह नहीं मिलने पर उठ रहे सवालों का CSK स्टार ने दिया करारा जवाब

इस सीजन में खराब प्रदर्शन के कारण चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को कई तरह के सवालों का सामना करना पड़ रहा है और उसमें कुछ खिलाड़ियों को मौका न मिल पाने का सवाल काफी पूछा जा रहा है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:45 pm, Wed, 14 October 20
imran tahir csk chennai superkings player ms dhoni
इमरान ताहिर ने चेन्नई के लिए पिछले सीजन में सर्वाधिक विकेट लिए थे. (File Photo: BCCI/IPL)

IPL 2020 में अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है. टीम ने 8 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में छठें स्थान पर है. टीम के कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल उठ रहे हैं और उतने ही सवाल इस बात पर उठ रहे हैं कि इमरान ताहिर (Imran Tahir) जैसे अनुभवी और बेहतरीन स्पिनर को क्यों मौका नहीं दिया जा रहा है. अब खुद ताहिर ने आगे आकर इस मुद्दे पर CSK को घेरने वालों को करारा जवाब दिया है.

साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी बेहतरीन लेग स्पिन के लिए जाने जाते हैं. खास तौर पर दुनियाभर में होने वाली अलग-अलग टी20 लीग में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. IPL में भी इस सीजन से पहले उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की थी, लेकिन IPL 2020 में उन्हें अभी तक एक भी मौका नहीं मिला है.

ये भी पढ़ेंः आईपीएल ने इस खिलाड़ी का किया बुरा हाल, पहले चोट लगी, अब बॉलिंग छूटी

‘जब मैं खेल रहा था तो बाकी ड्रिंक्स लाते थे’

इमरान ताहिर को टीम में शामिल न करने पर लगातार एक्सपर्ट के साथ ही फैंस भी सवाल उठा रहे हैं. हालांकि, CSK के सीईओ ने इस मुद्दे पर सफाई दी है, लेकिन अब खुद ताहिर ने सवाल उठा रहे लोगों को सीधा जवाब दिया है. ताहिर ने ट्वीट कर कहा कि उनके लिए टीम से बढ़कर कुछ नहीं है और मौका मिलने पर अपनी पूरी मेहनत करेंगे.

ताहिर ने अपने ट्वीट में लिखा, “जब मैं खेलता था तो कई खिलाड़ी मेरे लिए मैदान में ड्रिंक्स लेकर आते थे. अब काबिल खिलाड़ी मैदान में हैं, तो ये मेरा फर्ज है कि मैं भी वही करूं. ये इस बारे में नहीं है कि मैं खेल रहा हूं या नहीं, बल्कि मेरी टीम की जीत के बारे में है. अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा, लेकिन मेरे लिए टीम अहम है.”

धोनी और CSK सीईओ को देनी पड़ी सफाई

ताहिर IPL के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक रहे हैं. पिछले सीजन में चेन्नई को फाइनल तक पहुंचाने में ताहिर का बड़ा योगदान था. उस सीजन के 17 मैचों में ताहिर ने सबसे ज्यादा 26 विकेट हासिल कर पर्पल कैप अपने नाम की थी.

इससे पहले CSK की तीसरी जीत के बाद कप्तान एमएस धोनी से भी ताहिर के प्लेइंग इलेवन में न होने के बारे में सवाल किया गया. धोनी ने जवाब में कहा कि इमरान ताहिर के बारे में उन्होंने सोचा था, लेकिन टीम कॉम्बिनेशन की वजह से ऐसा हो नहीं पा रहा है. वहीं फ्रेंचाइजी के CEO काशी विश्वनाथन ने कहा कि जब टूर्नामेंट के दूसरे हिस्से में विकेट टर्न होगा तो वो टीम में जरूर आएंगे.

ये भी पढ़ेंः IPL 2019 में चेन्नई को फाइनल तक ले गया, अब पानी पिलाने को मजबूर, धोनी को देनी पड़ी सफाई

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)