IPL 2020: विराट-डिविलियर्स ने तैयार किया ‘सरप्राइज पैकेज’, क्या इस बार चैंपियन बनेगी RCB

स्टार खिलाड़ियों से लैस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 साल से खिताब के लिए तरस रही है. लेकिन अब RCB के फैंस के चेहरों पर मुस्कान लाने की तैयारी टीम कर चुकी है.
, IPL 2020: विराट-डिविलियर्स ने तैयार किया ‘सरप्राइज पैकेज’, क्या इस बार चैंपियन बनेगी RCB

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं. इस सीजन में टीम को चैंपियन बनाने के लिए डिविलियर्स ने एक सरप्राइज पैकेज तैयार किया है. वो अब बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी दुश्मनों पर वार करेंगे. स्टार खिलाड़ियों से लैस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 साल से खिताब के लिए तरस रही है. लेकिन RCB के फैंस के चेहरों पर मुस्कान लाने की तैयारी टीम कर चुकी है. इस सीजन में विराट अपने सरप्राइज पैकेज के साथ मैदान पर विरोधियों को हराने की रणनीति बना चुके हैं.

हर जरूरत को पूरा करना चाहता हूं – एबी डिविलियर्स

UAE में RCB की प्रैक्टिस के दौरान एबी डिविलियर्स भी नेट्स में पसीना बहाते हुए नजर आए. लेकिन हैरानी की बात ये थी कि उन्होंने बल्लेबाजी और फील्डिंग के अलावा गेंदबाजी और कीपिंग में भी हाथ आजमाए. इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि आप बल्लेबाजी, फील्डिंग, गेंदबाजी और कीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे थे.. क्या कुछ और भी बचा है, जिसके लिए आप तैयारी करना चाहते हैंइस पर जवाब देते हुए डिविलियर्स ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं. अगर किसी मौके पर विराट (Virat Kohli) को बतौर गेंदबाज मेरी जरूरत पड़ी तो मैं उसके लिए तैयार हूं. इसी वजह से मैं खुद को हर जरुरत के हिसाब से तैयार कर रहा हूं.

अब तक डिविलियर्स ने नहीं की टी-20 में गेंदबाजी

डिविलियर्स को सरप्राइज पैकेज कहने की एक सबसे बड़ी वजह आपको जरूर जाननी चाहिए. एबी डिविलियर्स ने अब तक खेले 12 सीजन में एक बार भी गेंदबाजी नहीं की है. उन्होंने किसी भी सीजन में एक गेंद भी नहीं डाली है. सिर्फ इतना ही नहीं. इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में भी डिविलियर्स ने 78 मैच खेले हैं. लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कभी गेंदबाजी नहीं की. मतलब अगर विराट इस सीजन में डिविलियर्स को मैच में कभी गेंदबाज के तौर पर इस्तेमाल करना चाहेंगे तो विरोधी बल्लेबाजों को उनकी गेंदबाजी को कोई अंदाजा नहीं होगा. ये आरसीबी के लिए एक सरप्राइज एलिमेंट है.

इस सीजन में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली काफी कॉन्फिडेंट दिख रहे हैं. वो खुद मानते हैं कि उनकी टीम काफी संतुलित है. टीम के खिलाड़ी खिताब जीतने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में देखना होगा कि क्या वाकई विराट का सरप्राइज पैकेज उन्हें खिताब जिताने में कामयाब होता है या एक फिर आरसीबी की झोली खिताब से महरूम रहेगी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts