• Home  »  IPL 2020खेल   »   IPL 2020: विराट ने छोड़ा राहुल का कैच और पलट गया पूरा मैच

IPL 2020: विराट ने छोड़ा राहुल का कैच और पलट गया पूरा मैच

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बड़े स्कोर के आगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की बल्लेबाजी की हालत शुरू से ही खराब रही. टीम का स्कोर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचा था कि उसे पिछले मुकाबले के युवा स्टार देवदत्त पड्डिकल और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत 3 बड़े झटके लग गए. 

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:06 am, Fri, 25 September 20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ बड़ी हार का सामना करना पड़ा. KXIP के बड़े स्कोर के सामने RCB की बैटिंग लाइन अप ने सरेंडर कर दिया. नतीजा, ये हुआ कि टीम को 97 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी. पंजाब की जीत के असली नायक उसके कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) रहे, जिन्होंने 69 गेंदों पर 7 छक्के और 14 चौके के साथ 132 रनों की बड़ी और नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 206 रन तक लेकर गए. हालांकि राहुल की धमाकेदार पारी में RCB के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फील्डिंग का भी भरपूर योगदान रहा.

राहुल को दो जीवनदान

बेहतरीन फील्डिंग के लिए मशहूर विराट की गलती टीम पर बहुत भारी पड़ी और नतीज यह हुआ कि उसे आखिर में मैच गंवाना पड़ा. कोहली ने जिस वक्त राहुल का कैच छोड़ा, तब वो शतक से काफी दूर थे. RCB के गेंदबाजों ने दो बार केएल राहुल को उनके शतक से पहले आउट करने के मौके बनाए थे, लेकिन दोनों ही बार कप्तान विराट कोहली ने अपने हाथ से आसान कैच टपका दिए. राहुल को पहला जीवनदान 83 के निजी स्कोर पर मिला था और दूसरा जीवनदान 89 के स्कोर पर.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने दर्ज की पहली जीत, RCB को 97 रन से किया चित्त

17वें ओवर की आखिरी गेंद पर डेल स्टेन ने राहुल से गलती करावा दी, लेकिन विराट ने हाथ में आए आसान कैच को टपका दिया. इसके अगले ही ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर राहुल ने लॉन्ग ऑफ की तरफ हवा में शॉट खेला और गेंद एक बार फिर विराट के पास पहुंची, लेकिन उन्होंने दूसरी बार भी राहुल का कैच छोड़ दिया. इस समय केएल राहुल 89 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और पंजाब का स्कोर 156 रन था.

दो बार मिले जीवनदान का फायदा राहुल ने भरपूर उठाया और अगली 10  गेंदों में 43 रन बटोर लिए. राहुल ने ना सिर्फ शतक जड़ा बल्कि टीम को स्कोर को भी 200 रन के पार पहुंचा दिया. पंजाब के बड़े स्कोर के आगे RCB की बल्लेबाजी की हालत शुरू से ही खास्ता रही. टीम का स्कोर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचा था कि उसे पिछले मुकाबले के युवा स्टार देवदत्त पड्डिकल और कप्तान विराट कोहली समेत 3 बड़े झटके लग गए.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: केएल राहुल की 132 रनों की पारी ने तोड़े IPL के सारे रिकॉर्ड

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)