शारजाह के छोटे मैदान पर आज विराट कोहली को रोक नहीं पाएगा पंजाब, ‘दोहरा शतक’ पक्का है!

आज शारजाह के मैदान पर उतरते ही विराट कोहली के नाम हो जाएगा T-20 का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 6:02 pm, Thu, 15 October 20
मैदान शारजाह का हो तो मंझे हुए बल्लेबाजों को भला रनवीर बनने से कौन रोक सका है. UAE के इस  शहर के क्रिकेट स्टेडियम की बाउंड्रीज इतनी  छोटी है कि बल्लेबाज को तो जैसे रनों का खजाना ही हाथ लग जाता है. मतलब जितना चाहो लूट लो. आज इस मैदान पर विराट कोहली की कमान में RCB की टीम खेलेगी, जिसका सामना होगा किंग्स इलेवन पंजाब से. दोनों टीमों की जंग में नतीजा चाहे जिस ओर जाए लेकिन एक बात जो साफ है और पक्की भी, वो ये कि विराट कोहली अपना दोहरा शतक पूरा करेंगे. जी हां, शारजाह के मैदान पर पंजाब की टीम चाहकर भी विराट को दोहरे शतक से दूर नहीं कर सकती.
शारजाह में विराट जमाएंगे ‘दोहरा शतक’!
दरअसल, आज विराट कोहली शारजाह के मैदान पर उतरते ही दोहरा शतक जमाने वाले हैं. और, ये दोहरा शतक वो बनाएंगे एक टीम के लिए सबसे ज्यादा T-20 मैच खेलकर. मतलब ये कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आज खेला जाने वाला मैच RCB के लिए विराट कोहली का 200वां मुकाबला होगा. इसी के साथ कोहली एक टीम के लिए 200 T-20 खेलने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी भी बन जाएंगे.
एक टीम के लिए सबसे ज्यादा T-20
एक टीम के लिए सबसे ज्यादा T-20 खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट के बाद दूसरे नंबर पर जेम्स हिल्डरेथ हैं, जिन्होंने समरसेट के लिए 193 T-20 मुकाबले खेले हैं. लिस्ट में CSK के लिए 191  मुकाबले खेलकर धोनी तीसरे नंबर पर हैं. RCB की टीम में 100 या  उससे ज्यादा T-20 खेलने वाले सिर्फ 2 खिलाड़ी हैं, जिनमें एक विराट हैं और दूसरे एबी डिविलियर्स .
आज होगा ‘विराट’ पलटवार
बता दें कि शारजाह की पिच पर आज खेला जाने वाला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए पंजाब पर पलटवार का भी मैच होगा. इससे पहले सीजन की पहली भिड़ंत में पंजाब ने बैंगलोर को 97 रन से हराया था. मतलब RCB के लिए अपने 200वें मैच को यादगार बनाने के लिए विराट कोहली के पास वजह की कमी नहीं है.
(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)