IPL 2020: विराट कोहली एक इंसान है न कि मशीन- बचपन के कोच

विराट कोहली (Virat Kohli) लगातार दो मैचों में फेल रहे हैं ऐसे में अब उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके प्रदर्शन को लेकर कहा है कि कोई भी खिलाड़ी एक इंसान होता है न की मशीन.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:06 pm, Sun, 27 September 20
source- ipl/bcci

विराट कोहली (Virat Kohli) का अब तक का आईपीएल (IPL) कुछ खास नहीं गया है. रिकॉर्ड ब्रेकिंग मशीन अब तक अपने प्रदर्शन से फैंस को खुश करने में नाकामयाब रहा है. वहीं एक मैच जीतने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी अपना पिछला मैच हार चुकी है. मैच में विराट ने कई कैच भी छोड़े थे जिसको लेकर उन्हें ट्विटर पर ट्रोल भी होना पड़ा. ऐसे में अब विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा है कि ये सबकुछ खेल का एक हिस्सा है. उन्होंने ये भी कहा कि, लोग किसी एक खिलाड़ी को इतना ऊपर पहुंचा देते हैं कि बाद में वो भूल जाते हैं कि वो खिलाड़ी भी एक इंसान है न की एक मशीन.

राजकुमार ने कहा कि एक खिलाड़ी जब पिच पर जाता है तो आप ये नहीं कह सकते कि वो हमेशा ही रन बनाएगा. आखिरकार वो एक इंसान ही है. उन्होंने आगे कहा कि, स्पोर्ट्समैन की जिंदगी में ये सब होता रहता है. आपका कोई अच्छा दिन होता है तो कोई बुरा.

IPL 2020: राजस्थान के सामने KXIP की चुनौती, कब-कहां और कैसे देखें LIVE Streaming

वहीं उन्होंने विराट को लेकर कहा कि, लोगों को ये समझना होगा कि खिलाड़ियों के लिए भी कोई बुरा दिन हो सकता है जो लगातार चल सकता है. ऐसे में लोग कई तरह के कयास लगाते रहते हैं लेकिन ये सबकुछ खेल का हिस्सा है.

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लगातार रन बना रहे हैं और अब तक उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. ऐसे में उन्हें साल 2020 में फोर्ब्स के टॉप 100 सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीट्स की सूची में भी शामिल किया गया था.

आईपीएल में विराट की कप्तानी और उनके प्रदर्शन की बात करें तो आज भी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम हैं. विराट ने अब तक कुल 5427 रन बनाए हैं. उन्होंने 179 मैचों में ऐसा किया है. इस दौरान उनके नाम 5 शतक और 36 अर्धशतक हैं. लेकिन यहां उनकी टीम आज तक कोई भी आईपीएल फाइनल अपने नाम नहीं कर पाई है.

IPL 2020: राजस्थान और KXIP के बीच मुकाबला आज, लय में हैं दोनों टीमों के कप्तान

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)