IPL 2020: मैच से पहले कोहली की राहुल को चेतावनी- ‘ऐसा करने से पहले दो बार सोचना

केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने कोहली की RCB को पिछले मैच में करारी शिकस्त दी थी.

tv9 bharatvarsh poll on today match between kings xi punjab vs royal challengers bangalore kxip vs rcb ipl 2020
(KL Rahul के नाम IPL 2020 में सबसे ज्यादा रन हैं.)

IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अभी तक सबसे ज्यादा रन बरसाए हैं. इस सीजन में पहली सेंचुरी राहुल ने ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मारी थी. अब एक बार फिर दोनों टीमें इस सीजन में एक-दूसरे से टकराने को तैयार हैं और इस मुकाबले से पहले बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राहुल को खास चेतावनी दी है.

पंजाब (KXIP) ने बैंगलोर के खिलाफ सीजन के अपने दूसरे मैच में शानदार जीत दर्ज की थी. ये सीजन में पंजाब की पहली और अभी तक की इकलौती जीत है. इसके बाद से ही पंजाब की टीम लगातार 5 मैच हार चुकी है.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली और डिविलियर्स पर केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा-IPL में खेलने पर बैन लगाया जाए

कोहली ने छोड़े थे कैच, राहुल ने जड़ा था शतक

गुरुवार को एक बार फिर जब दोनों टीमें टकराएंगी तो RCB के कप्तान कोहली KXIP के कप्तान राहुल को लेकर सतर्क रहेंगे. दरअसल, पिछली मुलाकात में कोहली ने 2 बार राहुल के आसान-आसान कैच छोड़ दिए थे. उस वक्त राहुल 80 रनों के करीब थे. इसके बाद राहुल ने न सिर्फ शानदार शतक जड़ा, बल्कि 132 रन बनाकर आखिर तक जमे रहे और टीम की जीत की बुनियाद रखी.

15 अक्टूबर को शारजाह में होने वाले मैच से एक दिन पहले दोनों कप्तानों ने एक प्रमोशनल इवेंट के तहत इंस्टाग्राम लाइव सेशन में एक-दूसरे से बात की. इस दौरान राहुल ने न सिर्फ उम्मीद जताई कि फिर से RCB पर उन्हें जीत मिलेगी, बल्कि राहुल ने याद भी दिलाया कि उन्होंने कैच छोड़े थे.

राहुल ने कसा तंज, तो कोहली ने भी दिया जवाब

राहुल ने कोहली से कहा, “ये काफी मजेदार रहेगा. मुझे हमेशा ही RCB के साथ या उनके खिलाफ खेलने में मजा आया है. इसलिए एक और शानदार मैच का इंतजार कर रहा हूं. मैं बस ये उम्मीद कर रहा हूं कि आपके कुछ फील्डर एक-दो कैच छोड़ दें.”

कोहली ने भी राहुल के इस दोस्ताना तंज का उसी अंदाज में जवाब दिया और उन्हें चेतावनी भी जारी की. कोहली ने कहा, “वैसे पिछली बार की तरह ही मैं एक बार फिर उसी फील्डिंग पोजिशन में रहूंगा. इसलिए तुम गेंद को हवा में मारने से पहले दो बार जरूर सोचना चाहोगे.”

विराट कोहली की कप्तानी में RCB के लिए खेल चुके राहुल पहली बार किसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उनके लिए ये टूर्नामेंट एक टीम के तौर पर खराब रहा है. वहीं कोहली की कप्तानी में RCB ने 2 मैचों में खराब प्रदर्शन से उबरते हुए खुद को सबसे मजबूत टीमों के बीच लाकर खड़ा किया है और 7 में से 5 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ेंः बाबर आजम, मोहम्मद हफीज खेल रहे जो टूर्नामेंट, उसमें बुकीज ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को बनाया निशाना

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts