IPL 2020: जीत के बाद भी पंजाब पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, कहा- राहुल को सीखनी होगी ये बात

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 8 विकेट से हराया. ये IPL 2020 में पंजाब की सिर्फ दूसरी जीत है.

ipl 2020 virender sehwag jofra archer rajasthan royals
वीरेंद्र सहवाग साल 2015 में रिटायर हो गए थे.

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के लिए IPL 2020 अभी तक अच्छा नहीं गुजरा है. टीम ने कई मौकों पर जीत के करीब पहुंचकर मैच गंवाया. पंजाब ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ जीत दर्ज की जो सीजन में टीम की सिर्फ दूसरी जीत है. इस जीत से टीम ने हार के सिलसिले को खत्म तो किया, लेकिन आसान जीत को मुश्किल बनाने पर टीम की आलोचना हुई है. पंजाब के पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इसके लिए टीम के बल्लेबाजों को लताड़ा है.

शारजाह में बैंगलोर के खिलाफ 172 रनों के लक्ष्य के जवाब में पंजाब की टीम 17वें ओवर तक आसान जीत की स्थिति में पहुंच गई थी. टीम को आखिरी 3 ओवरों में सिर्फ 11 रन चाहिए थे और उसके 9 विकेट बाकी थे.

क्रीज पर केएल राहुल (KL Rahul) और क्रिस गेल (Chris Gayle) अर्धशतक बनाकर जमे हुए थे, लेकिन इसके बावजूद निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने मैच आखिरी गेंद पर छक्का मारकर जीता, जबकि एक गेंद पहले ही हड़बड़ी में क्रिस गेल रन आउट हो गए थे. इससे पंजाब को 2 पॉइंट्स तो मिले, लेकिन नेट रनरेट को बेहतर करने का मौका टीम ने गंवा दिया और इसी बात पर सहवाग नाखुश दिखे.

ये भी पढ़ेंः पंजाब की जीत पर सचिन तेंदुलकर हुए खफा, सोशल मीडिया पर दे दिया ये बयान

‘अगर सुपर ओवर में हारते तो किसे दोष देते?’

पंजाब के पूर्व कप्तान और मेंटॉर रहे सहवाग ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने KXIP और RCB के मुकाबले पर अपनी राय रखी. सहवाग ने पंजाब के कप्तान केएल राहुल की बैटिंग की तारीफ की, लेकिन सवाल उठाया कि अगर टीम हार जाती तो किसे दोष दिया जाता.

सहवाग ने कहा, “ये तारीफ के लायक है कि केएल राहुल ने RCB के खिलाफ मैच खत्म किया, लेकिन मुझे तब ज्यादा मजा आता अगर 18वें ओवर तक ही इसे खत्म कर देते. क्योंकि अगर वो मैच हार जाते, अगर निकोलस पूरन आखिरी ओवर में आउट हो जाता, तो इसके लिए कौन दोषी होता- केएल राहुल, क्रिस गेल या निकोलस पूरन? अगर आप सुपर ओवर में हार जाते, तो किसे दोष देते?”

‘राहुल को मैच खत्म करना सीखना होगा’

सहवाग ने कहा कि राहुल आखिर तक मैदान में टिके रहे, जो कि अच्छी बात है, लेकिन उन्हें वक्त पर गेम खत्म करना सीखना होगा. सहवाग ने कहा, “अगर आप कप्तान हो और 20वें ओवर तक टिके हो, आप अच्छी फॉर्म में हो, तो आपको कम से कम एक ओवर पहले गेम खत्म करना चाहिए. ये कुछ ऐसा है, जो राहुल को सीखना होगा.”

सहवाग ने अपनी राय रखते हुए कहा कि वक्त पर मैच खत्म करने से न सिर्फ आखिरी ओवर में किसी भी खराब स्थिति से बचा जा सकता है, बल्कि नेट रनरेट को सुधारने में भी मदद मिलती है. उन्होंने कहा कि अगर वो मैच और टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो उन्हें नेट रनरेट को अच्छा रखना होगा और उसके लिए वक्त पर जीत जरूरी है.

RCB से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी पंजाब ने इसी तरह जीत की स्थिति में होने के बावजूद आखिरी ओवर में मैच गंवा दिया था. बैंगलोर के खिलाफ टीम को जीत जरूर मिली, लेकिन उसने टीम को परेशानी में जरूर डाला.

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबर: दिनेश कार्तिक ने छोड़ी कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी, इस दिग्गज को मिली कमान

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts