IPL 2020: प्लेइंग XI में क्रिस गेल के साथ कौन करेगा ओपनिंग, केएल राहुल या फिर मयंक अग्रवाल?

किंग्स 11 पंजाब आज आईपीएल में अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी. टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी. यहां क्रिस गेल के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी जाएगी या फिर मयंक अग्रवाल को. इस सवाल का जवाब मैच के शुरुआत में मिल सकता है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:38 pm, Sun, 20 September 20

दिल्ली कैपिट्लस (Delhi capitals) और किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच आज आईपीएल (IPL 2020) का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. नए कोचिंग स्टाफ और नए कप्तान के साथ किंग्स 11 पंजाब इस साल कुछ अलग करना चाहेगी. पंजाब की शुरुआत ठीक-ठाक रहती है लेकिन टूर्नामेंट जैसे- जैसे आगे बढ़ता है पंजाब की टीम पीछे होने लगती है. पिछले साल टीम ने पहले हाफ में शानदार खेल दिखाया लेकिन दूसरे हाफ में टीम 7 में से सिर्फ एक ही मैच जीतने में कामयाब हो पाई और टीम छठवें पायदान पर रही.

लेकिन टीम इस बार फ्रेश स्टार्ट करना चाहेगी. हेड कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल के साथ पंजाब की टीम इस बार कुछ नया करना चाहती है. दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपने पहले मैच में टीम जरूर ये चाहेगी की उसे जीत मिले लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल ये है कि यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के साथ आखिर कौन खिलाड़ी ओपनिंग करेगा? कप्तान केएल राहुल या मयंक अग्रवाल?

[yop_poll id=12]

चलिए जानते हैं किस बल्लेबाज में है कितना दम

1. केएल राहुल

टीम इंडिया में एक बेहतरीन ओपनर के रूप में साबित हुए केएल राहुल के पिछले दो सीजन किसी बेहतरीन सपने जैसे थे जिसमें राहुल ने 659 रन साल 2018 में बनाए तो वहीं 493 रन पिछले सीजन में. ऐसे में राहुल का न्यूजीलैंड दौरा भी काफी बेहतरीन रहा था जहां उन्होंने हर मैच में रन बनाय था. इस साल के आईपीएल सीजन में वो जरूर चाहेंगे बेहतर प्रदर्शन करना क्योंकि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी है.

2. क्रिस गेल

क्रिस गेल के नाम कई आईपीएल रिकॉर्ड्स है. सबसे ज्यादा छक्के यानी की 124 इनिंग्स में 326 छक्के और सबसे ज्याद शतक जो है 6. बैंगलोर से किंग्स 11 पंजाब में शामिल हुए गेल की बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं आया और वो आज भी लंबे शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं. 40 साल की उम्र में गेल काफी फिट नडर आ रहे हैं. ऐसे में इस सीजन में पंजाब को उनसे काफी उम्मीदें हैं.

3. मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू तो कर लिया लेकिन उन्हें अभी भी टी20 में शामिल होने बाकी है. मयंक के लिए साल 2019 का आईपीएल ठीक ठाक रहा जहां उन्होंने 13 मैचों में कुल 332 रन बनाए थे. नंबर 3 पर खेलने वाले अग्रवाल इस सीजन में गेल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)