IPL 2020: टूर्नामेंट के ओपनिंग मुकाबले में दीपक चाहर ने ऐसा क्या किया, नाराज हो गए एमएस धोनी

आईपीएल के ओपनिंग मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान दीपक चाहर से खुश नजर नहीं आए. ऐसा 19वें ओवर में देखने को मिला जब उन्हें गेंद पकड़ने की बजाय उसे बाउंड्री जाने दिया.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर एमएस धोनी को सबसे कूल कप्तान कहा जाता है. बहुत ही कम बार ऐसा हुआ है जब फैंस ने क्रिकेट के मैदान पर धोनी को अपना आपा खोते हुए देखा है. लेकिन कई बार ऐसा भी हुआ है जब धोनी को गुस्सा आया है. और ऐसा इंडियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग मुकाबले में ही देखने को मिला जहां टीम मुंबई इंडियंस के साथ अपना पहला मुकाबला खेल रही थी. ऐसे में टीम की फील्डिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर विकेट के पीछे कीपिंग कर रहे धोनी को गुस्सा आ गया.

टीम के सीमर गेंदबाज दीपक चाहर धोनी के इस गुस्से का शिकार हुए. दीपक टूर्नामेंट के शुरुआत में ही कोरोना पॉजिटिव हो गए थे लेकिन बाद में वो रिकवर कर गए जहां उन्हें पहले मुकाबले में टीम में शामिल किया गया था.

IPL इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर 263/5 है, जो RCB ने बनाया था. किस टीम के खिलाफ RCB ने ये रिकॉर्ड कायम किया था?
Vote

दरअसल मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबला चल रहा था जहां 19वें ओवर में जेम्स पैटिंसन ने लुंगी एनगिडी के ओवर में मिड विकेट पर एक जोरदार शॉट लगाया. उस दौरान फील्डिंग कर रहे दीपक चाहर तेजी से गेंद पकड़ने आए लेकिन गेंद उनके दोनों टांगों के बीच से निकलकर सीधे बाउंड्री के लिए चली गई.

इसे देखकर एक तरफ गेंदबाजी कर रहे लुंगी एनगिडी नाखुश दिखे तो वहीं धोनी के चेहरे पर भी नाराजगी साफ-साफ दिख रही थी. धोनी ने इसके बाद अपना सिर हिलाया और फिर वापस विकेटकीपिंग के लिए चले गए. लेकन इस बीच ये सबकुछ कैमरे में कैद हो चुका था.

हालांकि इस मिस- फील्ड की वजह से चेन्नई को उतना नुकसान नहीं हुआ और विरोधी टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 162 रन ही बना सकी. इसके बाद अंबाती रायडू और फाफ डुप्लेसी की बेहतरीन पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने ये मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts