IPL 2020: इन 3 युवा खिलाड़ियों का हो सकता है IPL डेब्यू, मैच पलटने का रखते हैं दम

अंडर-19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल दिखाने वाले युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपनी टीम में शामिल किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) हमेशा से ही युवा क्रिकेटरों के लिए बेहतरीन मंच रहा है. इस लीग में कई खिलाड़ियों ने अपने हुनर का जलवा दिखाकर नेशनल टीम में जगह पक्की है. एक बार फिर से IPL का आगाज होने जा रहा है. ऐसे में युवाओं के पास लीग में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के लिए दावेदारी पेश करने का सुनहरा मौका होगा. IPL इस बार यूएई में जरूर खेला जा रहा है, लेकिन खिलाड़ियों और दर्शकों में उत्साह पहले जैसा ही देखने को मिल रहा है. टीमों के अभ्यास सेशन जारी हैं और कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें IPL में अपने पहले मैच का इंतजार है.

कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाने के बाद IPL में जगह मिली है. इस साल तीन ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जो अपने IPL डेब्यू के इंतजार में हैं.

रवि बिश्नोई
अंडर-19 वर्ल्ड कप में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने शानदार गेंदबाजी की थी. उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपनी टीम में शामिल किया है. रवि बिश्नोई लेग स्पिनर हैं और UAE के मैदानों पर पंजाब के लिए बेहतर साबित हो सकते हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस स्पिनर के आने से एक एक मजबूत आधार बना है. उनका डेब्यू UAE के मैदान पर हो सकता है.

इशान पोरेल
इशान पोरेल (Ishan Porel) ने घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. पिछले रणजी सीजन के छह मैचों में पोरेल ने 23 विकेट हासिल किए थे. पोरेल को भी अपने IPL डेब्यू का इंतजार है.

यशस्वी जायसवाल
अंडर-19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल दिखाने वाले युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपनी टीम में शामिल किया है. उम्मीद है राजस्थान उन्हें पहले मैच से ही अंतिम 11 में शामिल करे. जायसवाल पर सभी की निगाहें टिकी हैं. देखना होगा अंडर-19 क्रिकेट की तरह क्या वो IPL में भी अपने बल्ले से कमाल दिखा पाते हैं.

Related Posts