IPL 2020: तेवतिया के 5 छक्के देख युवराज बोले- ना भाई ना, सहवाग ने कहा- माता आ गई

किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेले गए मुकाबले में रनों की बारसात हो गई. दोनों ही टीम के बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे, लेकिन आखिर में जीत राजस्थान को मिली और उसके बल्लेबाज राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) छा गए.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 9:44 am, Mon, 28 September 20
royal challengers bangalore vs rajasthan royals today match preview rcb vs rr ipl 2020 virat kohli steve smith
अंक तालिका में आरसीबी तीसरे और राजस्थान सातवें स्थान पर है. (फोटोः BCCI/IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रविवार का दिन रोमांच से भरपूर रहा. किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेले गए मुकाबले में रनों की बारसात हो गई. दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे, लेकिन आखिर में जीत राजस्थान को मिली और उसके बल्लेबाज राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) छा गए. तेवतिया ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए हाथ से फिसलती जीत को वापस राजस्थान की तरफ मोड़ दिया. उन्होंने एक ओवर में पांच छक्के लगाए. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने IPL के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया. तेवतिया की धमाकेदार पारी पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने प्रतिक्रिया दी है.

युवराज सिंह ने तेवतिया की पारी पर ट्वीट कर लिखा,  “मिस्टर राहुल तेवतिया ना भाई ना. एक गेंद छोड़ने के लिए धन्यवाद! क्या मैच था. शानदार जीत के लिए राजस्थान रॉयल्स को बधाई.” साथ ही उन्होंने मंयक अग्रवाल और संजू सैमसन की भी तारीफ की.

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में 6 छ्क्के लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के ही नाम है. युवी ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था. उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के 6 छक्के जड़े थे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: कैसे एक ओवर में राहुल तेवतिया ने बदल डाली अपनी और टीम की किस्मत?

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर कहा, ”  तेवतिया में माता आ गई. क्रिकेट और जिंदगी मिनटों में बदल जाते हैं.” संजू सैमसन (85) और स्टीव स्मिथ (50) ने जोस बटलर के आउट होने के बाद तेजी से रन बनाते हुए टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा.

स्मिथ के बाद आए राहुल तवेतिया शुरुआत में बेहद धीमे खेले जिसके कारण टीम हार की कगार पर पहुंची, लेकिन 18वें ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के लगा टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया और इस तरह एक समय विलेन बने तेवतिया राजस्थान के हीरो बन गए.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020, RR vs KXIP: तेवतिया ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने 4 विकेट से पंजाब को हराया

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)