IPL 2020 DC vs RR: रेस्क्यू मिशन में फेल हुए तेवतिया, दिल्ली को मिली 13 रनों से जीत

आईपीएल में आज दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हरा दिया. जीत के हीरो रहे कप्तान श्रेयस अय्यर और शिखर धवन.

इंडियन प्रीमियर लीग के आज के मुकाबले में दिल्ली कैपटिल्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स के साथ थी. यहां दिल्ली ने राजस्थान को 13 रनों से हरा दिया है. जीत के हीरो रहे शिखर धवन और श्रेयस अय्यर. राजस्थान की पारी में मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज एक बार फिर फेल हो गए. अंत में राहुल तेवतिया से फैंस को उम्मीद थी लेकिन राजस्थान की टीम को इस बार वो रेस्क्यू करने में फेल हो गए. पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 148 रन ही बना सकी.

राजस्थान की पारी

राजस्थान के लिए ओपनिंग की शुरूआत करने बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जोड़ी आई थी. दोनों बल्लेबाजों ने आते ही चौके जड़ने शुरू कर दिए. लेकिन तेज पारी खेलने के चक्कर में राजस्थान का पहला विकेट 37 पर ही गिर गया. जोस बटलर को यहां नॉर्किया ने 22 रनों पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. अब क्रीज पर उनका साथ देने कप्तान स्टिव स्मिथ आए. लेकिन उनका सबसे बड़ा डर अश्विन उनके सामने थे. ऐसे में अश्विन के आते ही स्मिथ आउट हो गए.

स्मिथ को अश्विन ने 1 ही रन पर कैच आउट करवा दिया. अब क्रीज पर सैमसन और स्टोक्स बने हुए थे. राजस्थान को उम्मीद थी कि एक बड़ी साझेदारी देखने को मिले और ऐसा हुआ भी. दोनों ने 86 तक एक दूसरे का साथ दिया लेकिन तभी स्टोक्स 41 रन पर पवेलियन लौट गए.

अब क्रीज पर सैमसन के साथ पिछले मैच के हीरो रियान पराग आए. लेकिन उनके कुछ करने से पहले ही सैमसन उनका साथ छोड़ गए और 25 रन पर आउट हो गए. अगली कुछ गेंदों पर रियान पराग भी 1 रन पर आउट हो गए. टीम ने 13 ओवरों में 110 रन बना लिए थे जहां टीम के 5 विकेट गिर चुके थे.

इसके बाद उथप्पा और तेवतिया बल्लेबाजी करने आए. दोनों ने कुछ हद तक टीम को संभाला और 135 रनों तक स्कोर बनाया. लेकिन इस बीच नॉर्किया ने उन्हें 32 पर बोल्ड कर दिया. तेवतिया का अब साथ देने जोफ्रा आर्चर आए. ऐसे में टीम को 2 ओवर में 26 रन बनाने थे. इस बीच आर्चर अपना विकेट दे बैठे और टीम के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. ऐसे में अंत में टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 148 रन ही बना पाई और 13 रनों से हार गई.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts