IPL T20: मुंबई के गेंदबाजों ने लगाया KKR के बल्लेबाजों पर ब्रेक, कार्तिक एंड कंपनी को मिली 49 रनों से हार

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित एंड कंपनी ने केकेआर को 49 रनों से मात देकर अपना दूसरा मैच जीत लिया है. यहां मैच के हीरो रोहित शर्मा रहे.

ipl/bcci

आईपीएल (IPL) के 5वें मुकाबले में यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 49 रनों से मात देकर अपना दूसरा मैच जीत लिया है. मुंबई के बल्लेबाजों ने जहां पहले इनिंग्स में केकेआर के सामने बड़ा लक्ष्य रखा तो वहीं केकेआर की बल्लेबाजी के दौरान रोहित एंड कंपनी के गेंदबाजों ने केकेआर के बल्लेबाजों पर लगाम लगाते हुए टीम को 49 रनों से मात दे दिया. मैच के हीरो रहे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा.

कोलकाता की पारी

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज जब ओपनिंग के लिए मैदान पर आए तब शुभमन गिल से टीम को काफी उम्मीद थी लेकिन गिल सस्ते में ही दूसरे ओवर में बोल्ट का शिकार हो गए. वो 7 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद नरेन का साथ देने कप्तान दिनेश कार्तिक आए. लेकिन जब तक कार्तिक नरेन का साथ देते नरेन भी एक गलत शॉट खेलकर 9 रनों पर पवेलियन लौट गए. यहां 25 पर ही टीम के ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे.

IPL 2020: रोहित शर्मा ने ठोका अर्धशतक, छक्के का पूरा किया ‘दोहरा शतक’

अब कप्तान का साथ देने क्रीज पर नीतीश राणा आए. दोनों बल्लेबाजों ने काफी संभलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश की. दोनों ने पहले टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया तो वहीं 71 रन के स्कोर पर जैसे ही टीम पहुंची तभी दिनेश कार्तिक राहुल चाहर के हाथों आउट हो गए. उन्होंने 30 रनों की पारी खेली. कोलकाता टीम की मुश्किलें बढ़ती जा रही थी क्योंकि सामने बड़ स्कोर था और खिलाड़ी रन नहीं बना पा रहे थे.

इसके बाद जैसे ही क्रीज पर एक और साझेदारी होती तब तक नीतीश राणा भी पवेलियन लौट गए. हार्दिक पंड्या ने राणा का बेहतरीन कैच लिया. राणा ने 24 रन बनाए. अब क्रीज पर टीम की सबसे बड़ी जोड़ी थी. आंद्रे रसेल और ऑयन मॉर्गन.

दोनों जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब तक 13 ओवर हो चुके थे. इसके बाद भी मॉर्गन और रसेल अपनी ताकत को मुंबई के गेंदबाजों के सामने दिखा नहीं पाए. अंत के 5 ओवरों में टीम को जीतने के लिए 96 रनों की जरूरत थी लेकिन तभी बुमराह ने रसेल को बोल्ड कर मुंबई को पूरी तरह से मैच में वापस ला दिया. यहां 100 रनों पर अब आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. लेकिन अब बची हुई आस भी मॉर्गन के विकेट के साथ खत्म हो गई और यहां बुमराह ने मॉर्गन को भी पवेलियन भेज दिया. मॉर्गन ने सिर्फ 16 रन बनाए.

इसके बाद भी केकेआर के बल्लेबाजों का विकेट गिरना जारी रहा और टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए थे. टीम को अभी भी जीत के लिए 18 गेंदों में 84 रनों की जरूरत थी. लेकिन तभी पैट कमिंस ने बुमराह के एक ही ओवर में 4 छक्के जड़कर कोलकाता को मैच में थोड़ी इज्जत दिलाई. लेकिन अगले ही ओवर में एक और छक्का मारने के चक्कर में वो कैच आउट हो गए. उन्होंने 12 गेंदों में 33 रन बनाए. अंत में कोलकाता के पास साबित करने के लिए कुछ नहीं बचा था और टीम को यहां 49 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा.

IPL 2020: फाफ डुप्लेसी और सैम कुरेन क्यों नहीं पहन रहे ऑरेंज और पर्पल कैप, ये है कारण

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts