• Home  »  IPL 2020क्रिकेटखेल   »   IPL में ठोके 326 छक्के और 6 शतक, आज विराट कोहली पर टूटेगा इस तूफानी बल्लेबाज का कहर

IPL में ठोके 326 छक्के और 6 शतक, आज विराट कोहली पर टूटेगा इस तूफानी बल्लेबाज का कहर

kxip vs rcb Preview: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आज किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की भिड़ंत होगी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 10:19 am, Thu, 15 October 20
xi punjab vs royal challengers bangalore preview chris gayle against virat kohli kxip vs rcb ipl 2020
क्रिस गेल इस सीजन के अपने पहले मैच में उतरेंगे.

शारजाह. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन में बृहस्पतिवार का दिन बेहद खास है. शारजाह का मैदान और दोनों टीमों में विश्व क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज. मगर हर फौज का सेनापति होता है. और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi Punjab) व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की इस फौज का सेनापति है क्रिस गेल (Chris Gayle). वो गेल जो टी20 क्रिकेट के सबसे सफल और सबसे आक्रामक बल्लेबाज हैं. बाएं हाथ का ये बेखौफ बल्लेबाज जब शारजाह (Sharjah) के छोटे मैदान पर चौकों और छक्कों की बारिश करने उतरेगा तो आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर उनका कहर टूटना तय है. गेल के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर ये है कि उनका पसंदीदा खिलाड़ी फूड प्वाइजनिंग से उबर चुका है और बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है.

गेल का पहला मैच, राहुल को बदलनी होगी एप्रोच
क्रिस गेल का ये इस सीजन का पहला मैच होगा. माना जा रहा है कि उन्हें खराब फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सवेल की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. गेल आईपीएल में अब तक 326 छक्के लगा चुके हैं, जबकि इस टूर्नामेंट में उनके नाम कुल 6 शतक भी दर्ज हैं. हालांकि टीम को जीत की पटरी पर लौटना है तो कप्तान केएल राहुल को भी अपना रवैया बदलना होगा जिसकी वजह से वे खुद पर अधिक लोड लेते हुए मैच को आखिरी तक खींच रहे हैं. मयंक अग्रवाल अच्छी लय में हैं और निकोलस पूरन व मंदीप सिंह से भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी. जहां तक गेंदबाजी की बात है तो पंजाब के लिए इस विभाग में काफी चिंता की बात है. स्पिन विभाग जहां मुजीब उर रहमान और रवि बिश्नोई के सुरक्षित हाथों में है, वहीं तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ही प्रभावित कर सके हैं. शेल्डन कॉटरेल और क्रिस जॉर्डन ने निराश ही किया है. अर्शदीप सिंह से टीम को काफी उम्मीदें हैं.

डिविलियर्स को रोकना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन
अगर पंजाब के पास क्रिस गेल का तूफान है तो आरसीबी के पास एबी डिविलियर्स जैसी तोप है. एबी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन बनाकर दिखा दिया कि आखिर क्यों उन्हें मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज कहा जाता है. सिर्फ एबी ही नहीं, खुद कप्तान विराट कोहली, ओपनर देवदत्त पडिक्कल और एरॉन फिंच भी आरसीबी की बल्लेबाजी को धार देते हैं. गेंदबाजी में नवदीप सैनी और क्रिस मौरिस के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है, वहीं युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर की गेंदों का किसी बल्लेबाज के पास जवाब नहीं है.

बैंगलोर तीसरे, पंजाब आठवें पायदान पर
हालांकि अंक तालिका की बात करें तो दोनों टीमों की स्थिति में काफी अंतर है. जहां विराट कोहली की अगुआई में बैंगलोर की टीम 7 मैचों में 5 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है, वहीं ​केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. पंजाब की टीम ने अभी तक खेले 8 मैचों में से 7 में हार झेली है, जबकि सिर्फ एक मैच में टीम जीत दर्ज कर सकी है. इस लचर प्रदर्शन के चलते पंजाब की टीम अंक तालिका में सबसे निचले यानी आठवें पायदान पर है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)