आईपीएल ने इस खिलाड़ी का किया बुरा हाल, पहले चोट लगी, अब बॉलिंग छूटी

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) पिछले महीने चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) से बाहर हो गए थे.

Mitchell Marsh IPL Injury
RCB के खिलाफ मैच के दौरान SRH के ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोटिल हो गए. (फोटोः BCC/IPL)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श अपने टखने की चोट से उबरने के बाद केवल एक बल्लेबाज के रूप में ही वापसी करेंगे, लेकिन ऐसे में यह देखना बाकी है कि क्या वह केएफसी बीबीएल सीजन तक फिट हो पाएंगे. मार्श को पिछले महीने इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपने दाएं टखने में चोट लग गई थी. हालांकि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं है और अगले कुछ हफ्तों में वो ठीक हो सकते हैं.

28 साल का ये ऑलराउंडर फिलहाल अपनी फिटनेस से जूझ रहा है. ऐसे में इस साल के दिसंबर से बीबीएल की भी शुरुआत होने वाली है. मार्श जब वापसी करेंगे तो वो एक बल्लेबाज के रूप में ही आएंगे क्योंकि अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए उन्हें थोड़े और समय की जरूरत पड़ सकती है.

बता दें कि मार्श को बीते साल दिसंबर में हुई नीलामी के दौरान SRH ने 2 करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदा था. ये दूसरी बार है जब मार्श को चोट के कारण बीच में ही IPL छोड़ना पड़ है. इससे पहले 2017 में मार्श राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा थे. उस सीजन में कंधे की चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था.

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के कोच एडम वोग्स का कहना है कि, मार्श को बीबीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया की टी20, वनडे और टेस्ट टीम का भी हिस्सा बनना है. ऐसे में उनका फिट होना बेहद जरूरी है. ऐसे में जब तक वो बल्लेबाज के रूप में रहेंगे तब तक वो अपनी फिटनेस पर ध्यान दे सकते हैं.

वोग्स ने आगे कहा कि मार्श जब तक अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे तब तक एश्टन अगर को टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है. उन्होंने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. ऐसे में उन्हें थोड़ा और सुधार करने की जरूरत है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम

Related Posts