IPL 2020: कोहली और डिविलियर्स को 3 गेंदों में किया आउट, मोहम्मद शमी ने दोहराया 7 गेंदबाजों का करिश्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने दो विकेट लिए और आरसीबी को बड़ा स्कोर बनाने से रोका.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:20 am, Fri, 16 October 20
mohammed shami become 8th Bowler dismissing virat Kohli and De Villiers in the same over kings xi punjab vs royal challengers bangalore rcb vs kxip
विराट और डिविलियर्स पारी के 18वें ओवर में आउट हुए. PS- Instagram

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) के बीच बृहस्पितवार को खेला गया मुकाबला बेहद दिलचस्प रहा. पंजाब की पारी के 18वें ओवर तक एकतरफा हो चुका मुकाबला अचानक ही रोमांचक हो उठा और केएल राहुल की अगुआई में टीम किसी तरह ही आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करने में सफल रही. इस मैच में जहां बल्लेबाजों ने कमाल किया, वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ऐसी उपलब्धि हासिल की जो इससे पहले आईपीएल में महज 7 ही गेंदबाज हासिल कर पाए हैं.

शमी ने लगाई लगाम
दरअसल, मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बीच के ओवरों में रनों की रफ्तार कुछ कम पड़ी. ऐसे में जब विराट और पिछले मैच में 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन जड़ने वाले एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) थे तो प्रशंसकों की उम्मीदों को भी पंख लग गए. हालांकि मोहम्मद शमी ने सारी उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया और विराट कोहली व डिविलियर्स को अपने एक ही ओवर में पवेलियन में बैठा दिया. आरसीबी की पारी के 18वें और अपने तीसरे ओवर में शमी ने डिविलियर्स को हुड्डा के हाथों कैच कराया तो विराट का कैच केएल राहुल ने विकेट के पीछे पकड़ा.

पिछले साल श्रेयस गोपाल ने किया था ये कमाल
इसके साथ ही मोहम्मद शमी विराट और डिविलियर्स को एक ही ओवर में आउट करने वाले आईपीएल के आठवें गेंदबाज बन गए हैं. इसे पहले सात गेंदबाज दु​निया के इन दो दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को एक ही ओवर में पवेलियन भेजने का करिश्मा कर चुके हैं. पिछले साल श्रेयस गोपाल ने ये कमाल किया था.

विराट-एबी का एक ही ओवर में विकेट लेने वाले गेंदबाज
जैक्स कैलिस, 2012
धवल कुलकर्णी, 2013
आशीष नेहरा, 2015
क्रुणाल पंड्या, 2016
थिसारा परेरा, 2016
नीतीश राणा, 2018
श्रेयस गोपाल, 2019
मोहम्मद शमी, 2020

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)