IPL 2020 के लिए रोहित के पास हैं कितने बैट? MI कप्तान ने दिया फैन के सवाल का जवाब

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने KKR के खिलाफ धुआंधार पारी खेली थी और सिर्फ 54 गेंदों में 80 रन जड़ डाले थे. इसमें 6 छक्के और 3 चौके शामिल थे. इसके साथ ही रोहित के IPL में 200 छक्के भी पूरे हो गए.

(फोटोः BCCI/IPL)

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है. रोहित इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) के लिए UAE में मौजूद हैं, जहां उन्होंने टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित ने अपने दूसरे मैच में बेहतरीन अर्धशतक जमाया था और टीम को जीत दिलाई थी. अपने लंबे छक्कों के लिए मशहूर रोहित ने बताया है कि इस बार वह IPL में कितने बैट लेकर गए हैं.

IPL के सबसे सफल कप्तान और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रोहित, चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ इस सीजन के पहले मैच में नाकाम रहे थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने और उनकी टीम ने शानदार वापसी की.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: पृथ्वी शॉ की परेशानी का इलाज कर छा गए धोनी!

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ अबू धाबी (Abu Dhabi) में हुए उस मैच में रोहित ने धुआंधार पारी खेली थी और सिर्फ 54 गेंदों में 80 रन जड़ डाले थे. इसमें 6 छक्के और 3 चौके शामिल थे. IPL में 200 छक्के जड़ चुके रोहित के पास जाहिर तौर पर कई बैट होंगे और वह हर टूर्नामेंट में भी कई बैट अपने साथ ले जाते होंगे.

रोहित ने बताया है कि वह हर फॉर्मेट के हिसाब से अपने पास बैट रखते हैं. रोहित के मुताबिक, आम तौर पर उनका कोई भी बैट 5-6 महीने तक चलता है, लेकिन टी20 फॉर्मेट में ज्यादा बड़े शॉट खेलने होते हैं, इसलिए बैट ज्यादा से ज्यादा 2 महीने तक ही चल पाते हैं.

IPL लिए साथ लाए 9 बैट

रोहित ने ये बात मुंबई इंडियंस (MI) के एक फैन के सवाल के जवाब में बताई, जिसका वीडियो MI के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है. ये पूछे जाने पर कि इस IPL के लिए रोहित अपने साथ कितने बैट ले गए हैं, उन्होंने कहा, “मौजूदा दौर की मुश्किलों को देखते हुए कुरियर से बैट मंगाने में वक्त लग सकता है, इसलिए इस बार IPL के लिए अपने साथ 9 बैट लेकर आया हूं.”

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 4 बार की चैंपियन मुंबई के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ही मैच में टीम को चेन्नई से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, कोलकाता के खिलाफ टीम ने बेहतरीन वापसी की थी और सीजन की पहली जीत दर्ज की.

मुंबई का अगला मुकाबला अब विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा. दोनों टीमें 28 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: गौतम गंभीर ने इस बल्लेबाज को बताया IPL का नंबर 1 खिलाड़ी

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts