MI vs KKR Preview: शाहरुख खान की टीम के लिए आज कोरबो लोड़बो जीतबो की जंग, मुंबई से भिड़ंत

आईपीएल 2020 (IPL 2020) की अंक तालिका में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) दूसरे तो कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) चौथे स्थान पर है.

mumbai indians vs kolkata knight riders match preview mi vs kkr ipl 2020 rohit sharma dinesh karthik
मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में सबसे ज्यादा चार खिताब जीते हैं. (PS. Facebook@MumbaiIndians)

अबू धाबी. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में शुक्रवार को रिकॉर्ड चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच मुकाबला होगा. ये मैच अबू धाबी के बड़े मैदान पर रात साढ़े सात बजे से खेला जाना है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम मुंबई इंडियंस अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे नंबर पर है, वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की अगुआई में कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी चौथा स्थान हासिल करके खुद को प्लेआफ की होड़ में बनाए रखा है. हालांकि पिछले मैच में केकेआर को आरसीबी के हाथों हार मिली थी.

[.yop_poll id=40]

रोहित को भाती है केकेआर की गेंदबाजी
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को कोलकाता का गेंदबाजी आक्रमण खासा रास आता है. उन्होंने इस सत्र में अपने दोनों अर्धशतक इसी मैदान पर लगाए हैं. इस सीजन में कोलकाता पर 49 रन की जीत में रोहित ने 80 रन की पारी खेली थी. रोहित के अलावा क्विंटन डिकॉक (191 रन) और सूर्यकुमार यादव (223 रन) समेत इशान किशन (186 रन) और कायरन पोलार्ड व हार्दिक पंड्या से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं.

मुंबई की गेंदबाजी जबरदस्त
जहां तक बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की है तो जेम्स पैटिंसन ने लसिथ मलिंगा की कमी को पूरा करने की भरसक कोशिश की है. उनका साथ ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने बखूबी निभाया है. स्पिन विभाग क्रुणाल पंड्या व राहुल चाहर के सुरक्षित हाथों में है.

सुनील नारायण पर संदेह कायम
केकेआर की तरफ से उसके मुख्य स्पिनर सुनील नारायण खेल पाएंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है. वेस्टइंडीज के इस स्पिनर की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट की गई है. वह आरसीबी के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। उनके अलावा पैट क​मिंस व प्रसिद्ध कृष्णा के कंधों पर तेजी गेंदबाजी का दारोमदार होगा, हालांकि इन्हें आंद्रे रसेल से अच्छी मदद मिल सकती है. वरुण चक्रवर्ती के स्पिन जोड़ीदार के रूप में सुनील नारायण की गैरमौजूदगी में कुलदीप यादव को मौका मिलने की उम्मीद है.

बल्लेबाज एक साथ नहीं चलते
केकेआर की सबसे बड़ी परेशानी उसके बल्लेबाजों का निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म चिंता की बात है. रसेल ने अब तक सात मैचों में केवल 71 रन बनाये हैं. ऐसे में एक बार फिर युवा शुभमन गिल, इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन, नितीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक पर टीम को बड़ा स्कोर देने की जिम्मेदारी अधिक होगी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts