IPL 2020 की कॉमेंट्री टीम का एलान, इस दिग्गज कॉमेंटेटर को नहीं मिली जगह

IPL के मुख्य प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने IPL 2020 के लिए अपनी कॉमेंट्री टीम का एलान किया. इसके इंग्लिश कॉमेंट्री पैनल में हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, इयान बिशप, मार्क निकोलस और डैनी मॉरिसन जैसे अनुभवी कॉमेंटेटर होंगे. वहीं हिंदी टीम में आकाश चोपड़ा, इरफान पठान समेत अन्य को शामिल किया गया है.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के नए सीजन की शुरुआत में अब सिर्फ 4 दिन बचे हैं. इस सीजन के लिए सभी टीमें तैयार हैं और 19 सितंबर को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच पहला मैच खेला जाएगा. UAE में हो रहे लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) का प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स (Star Sports) के पास है. स्टार स्पोर्ट्स ने इस सीजन के लिए अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और बांग्ला में कॉमेंट्री पैनल का एलान कर दिया है. हालांकि, इस पैनल में मशहूर कॉमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को जगह नहीं मिली है.

लीग के मुख्य प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने सोमवार 14 सितंबर को IPL 2020 के लिए अपनी कॉमेंट्री टीम (IPL 2020 Commentators) के नाम सार्वजनिक किए. इंग्लिश कॉमेंट्री पैनल में हर्षा भोगले (Harsha Bhogle), सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), इयान बिशप (Ian Bishop), मार्क निकोलस (Mark Nicholas) और डैनी मॉरिसन (Danny Morrison) जैसे अनुभवी कॉमेंटेटर होंगे. हालांकि इस बार मांजरेकर को IPL कॉमेंट्री टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है.

जडेजा और हर्षा भोगले पर की थी टिप्पणी

मांजरेकर इस साल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कॉमेंट्री टीम से हटा दिया था. दरअसल, पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा को लेकर मांजरेकर की टिप्पणी और उसपर जडेजा के जवाब के बाद से BCCI कथित तौर पर मांजरेकर से नाराज है और उनको अपने कमेंट्री पैनल से हटा चुकी है. इतना ही नहीं, मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले को लेकर भी एक मैच में कॉमेंट्री के दौरान मांजरेकर की टिप्पणी को पसंद नहीं किया गया था.

हाल ही में मांजरेकर ने BCCI को इस बारे में ईमेल लिखा था कि वह IPL के लिए कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा बनना चाहेंगे और BCCI की ओर से तय गाइडलाइन का पालन करेंगे. मांजरेकर ने साथ ही कहा था कि वह माफी मांगने को भी तैयार हैं. इसके बावजूद UAE में होने वाल इस बार के IPL के लिए मांजरेकर को कॉमेंट्री टीम में जगह नहीं मिली है. मांजरेकर इससे पहले लगभग हर सीजन में IPL की इंग्लिश कॉमेंट्री टीम का हिस्सा रहे हैं.

IPL इंग्लिश कॉमेंट्री टीमः सुनील गावस्कर, हर्षा भोगले, रोहन गावस्कर, दीप दासगुप्ता, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, अंजुम चोपड़ा, मुरली कार्तिक, मार्क निकोलस, केविन पीटरसन, कुमार संगाकारा, जेपी डुमिनी, साइमन डूल, लीजा स्थैलेकर, इयान बिशप, पॉमी म्बांग्वा, डैरेन गंगा, डैनी मॉरिसन और माइकल स्लेटर.

IPL हिंदी कॉमेंट्री टीमः आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, आशीष नेहरा, जतिन सप्रू, निखिल चोपड़ा, किरण मोरे, अजीत आगरकर और संजय बांगर.

Related Posts